बिग ब्रेकिंग

अहमदाबाद ब्लास्ट और साइकिल का कनेक्शन बता पीएम मोदी का सपा पर निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। उत्तर प्रदेश में आज तीसरे चरण का मतदान हुआ। तीसरे फेज में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, मैनपुरी, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा के वोटर्स ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
तीसरे फेज के वोटिंग के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई और उन्नाव में बड़ी चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इन दोनों जिलों में चौथे चरण में चुनाव होने हैं। यहां से प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला किया। मोदी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी आतंकवादियों का समर्थन करती है। पढ़िए प्रधानमंत्री ने क्या-क्या कहा?
प्रधानमंत्री मोदी ने हरदोई में रैली करते हुए सपा पर निशाना साधा। मोदी ने कहा, श्क्योंकि कुछ राजनीतिक दल ऐसे ही आतंकवादियों के प्रति मेहरबान रहे हैं। ये राजनीतिक दल वोट बैंक के स्वार्थ में आतंकवाद को लेकर नरमी बरतते रहे हैं। ये देश की सुरक्षा के लिए बहुत खतरनाक बात है। इसलिए हर देशवासियों को इसके बारे में जानना चाहिए। जहां लोग सब्जी खरीदने आते हैं। कई जगह साइकिल पर बम रखे हुए थे। एक समय चारों तरफ बम धमाके हुए। मैं हैरान हूं, ये साइकिल को उन्होंने क्यों पसंद किया? हमें ऐसे लोगों से, ऐसे राजनीतिक दलों से हमेशा सतर्क रहना है। ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कहकर बुलाते हैं। ये लोग बाटला हाउस एनकाउंट में आतंकवादियों के सफाये पर आंसू बहाते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘उस सीरियल बम ब्लास्ट को मैं कभी नहीं भूल सकता हूं। उसी दिन मैंने संकल्प ले लिया था कि इन आतंकवादियों को मैं पाताल से भी खोजकर सजा दिलवाऊंगा। पहले कभी मुंबई में बम फटते थे, तो कभी दिल्ली, गुवाहाटी, जयपुर, बेंगलुरु, लुधियाना, अगरतला, इंफाल में। उन दिनों होने वाले बम धमाकों से न जाने कितने ही शहर थर्रा गए थे। कितने ही निर्दोष नागरिक उन हमलों में मारे गए।श्
प्रधानमंत्री ने 2006 काशी में हुए बम ब्लास्ट, 2007 में लखनऊ, अयोध्या के कोर्ट परिसर में हुए धमाकों का भी जिक्र किया। बोले, समाजवादी पार्टी की सरकार ने इन बम धमाकों के आरोपियों से मुकदमा वापस ले लिया था। कोर्ट ने इनकी एक न चलने दी और आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आप सभी जानते हैं कि जब भी आतंकवादी हमला होता है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान गरीब और मध्यम वर्ग के परिवार को होता है। आतंकवाद बढ़ता है तो सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। कारोबार प्रभावित होता है, टूरिज्म ठप पड़ जाता है। इसके बावजूद कई राजनीतिक दल के नेता आतंकवादियों का समर्थन करते हैं।’
पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी में एक दो नहीं बल्कि आतंकी हमलों के 14 मुकदमों में समाजवादी सरकार ने बहुत सारे आतंकवादियों से मुकदमे वापस लेने का फरमान सुना दिया था। ये लोग विस्फोट कर रहे थे, धमाके कर रहे थे और समाजवादी पार्टी सरकार इन आतंकवादियों पर मुकदमा तक नहीं चलने दे रही थी। इतने वर्षों तक मैं इसलिए चुप रहा क्योंकि अहमदाबाद ब्लास्ट केस की सुनवाई चल रही थी। आज जब अदालत ने आतंकियों को सजा सुना दी है, तो मैं अब इस विषय को देश के सामने उठा रहा हूं। और मैं आज गुजरात पुलिस की भी प्रशंसा करुंगा कि उसके प्रयासों से आतंकियों के कई मड्यूल्स का खात्मा हुआ है। हमें ऐसे लोगों, ऐसे राजनीतिक दलों से हमेशा सतर्क रहना है। ये लोग कुर्सी के लिए अपने स्वार्थ के लिए देश को भी दांव पर लगा देते हैं। देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर देते हैं।’
दरअसल शुक्रवार को गुजरात की एक विशेष अदालत ने अहमदाबाद में 2008 में हुए बम धमाकों के दोषियों को सजा सुनाई। 13 साल तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस सीरियल बम ब्लास्ट के 38 दोषियों को सजा-ए-मौत की सजा दी। 11 अन्य दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। इन 49 लोगों को पहले ही दोषी करार दिया गया था।
मामला 26 जुलाई 2008 का था। तब 70 मिनट की अवधि में हुए 21 बम धमाकों ने अहमदाबाद को हिला कर रख दिया था। इन बमों को ब्लास्ट करने के लिए साइकिल का प्रयोग किया गया था। इन हमलों में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हुए थे। पुलिस ने दावा किया था कि आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े लोगों ने साल 2002 में गुजरात दंगों (गोधरा कांड) का बदला लेने के लिए इन हमलों को अंजाम दिया था। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि इस मामले में जिन 38 आतंकवादियों को फांसी की सजा सुनाई गई है, उनमें से एक के पिता के संबंध समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से हैं। वह आतंकवादी खुद समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के लगभग सभी बड़े नेता इसको लेकर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं।
एक दिन पहले ही यानी शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी प्रेस कन्फ्रेंस में मोहम्मद सैफ का जिक्र किया। मोहम्मद सैफ उन 38 आतंकवादियों में से एक है, जिसे गुजरात की स्पेशल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। अनुराग ठाकुर ने सैफ के पिता शादाब अहमद और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की एक फोटो भी जारी की थी। इसमें दोनों साथ दिखाई दे रहे हैं। शादाब आजमगढ़ का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!