बिग ब्रेकिंग

आतंकियों ने कुलगाम में की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान छेड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, एजेंसी। आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के गुलगाम जिला में भाजपा कार्यकर्ता पर फायरिंग कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। अस्पताल में गंभीर अवस्था में उपचाराधीन भाजपा नेता ने कुछ समय बाद ही दम तोड़ दिया। भाजपा नेता की पहचान जावेद अहमद डार पुत्र अब्दुल्ला डार निवासी बराजलू जिला कुलगाम के रूप में हुई है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए संयुक्त तलाशी अभियान टेड़ दिया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।
जानकारी के अनुसार, कुलगाम जिला के बराजलू बाजार में आज यानि मंगलवार शाम को आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में दो नागरिक घायल हो गए। इनमें से एक की पहचान भाजपा कार्यकर्ता जावेद अहमद के रूप में हुई है।जावेद ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जावेद कुलगाम निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के प्रभारी थे। पिछले एक सप्ताह में आतंकियों ने अपनी रणनीति में बदलाव लाते हुए अब राजनीतिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। गत सप्ताह आतंकियों ने अनंतनाग जिला में भाजपा नेता गुलाम रसूल और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी जबकि कुछ दिनों के उपरांत ही आतंकियों ने राजौरी जिला में भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इसमें दो वर्ष वीर सिंह शहीद हो गया था जबकि पांच अन्य घायल हुए थे।
गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के दौरान आतंकी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की फिराक में थे। प्रदेश की पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों की इस नापाक हरकत से भलिभांति से परिचित थी। यही वजह है कि स्वतंत्रता दिवस के दौरान प्रदेश में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। हालांकि अभी भी पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है और पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हत्यारों को कठोर दंड दिया जाएगा। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांत के लिए प्रार्थना करते हुए उसके परिजनों के साथ अपनी सांत्वना भी प्रकट की है।
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने जावेद अहमद डार की हत्या को एक कायरतापूर्ण घिनौना त्य करार देते हुए कहा कि आतंकी और पाकिस्तानी एजेंट अब पूरी तरह स हताश होकर निहत्थे व निर्दोष लोगों पर हमले कर रहे हैं। उन्होंन कहा कि आतंकियों के इन हमलों से भाजपा घबराने वाली नहीं है। भाजपा के सभी कार्यकर्ता कश्मीर में अमन के मिशन को अपनी जान देकर भी कामयाब बनाएंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा जावेद अहमद डार की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि कुलगाम से एक दिल दहला देने वाली खबर मिली है। जावेद अहमद की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गइ्र है। मैं इस आतंकी वारदात की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और जावेद के परिजनों के साथ अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। खुदा जावेद को जन्नत मे जगह प्रदान करे। इस तरह की घटनाएं कश्मीर में अमन बहाली की राह में रुकावट पैेदा करती हैं। सभी को इन घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करनी चहिए।
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती ने अपने टवीटर हैंडल पर लिखा कि हिंसा की कश्मीर में कोई जगह नहीं है। भाजपा नेता जावेद अहमद डार की हत्या की जितनी निंदा की जाए कम है। मैं उसके परिजनों के साथ् अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं।
पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन ने भाजपा नेता की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि यह अत्यंत क्रूर और घिनौना त्य है। हिंसा की इस घटना को किसी भी तरह से न्यायोचित्त नहीं ठहराया जा सकता। हम दिवंगत के परिजनों के साथ अपनी पूरी संवेदना प्रकट करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!