उत्तराखंड

जलाशय में डूबी बुलेरो, बाल-बाल बचे सवार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। सरकारी पट्टी से गूलरभोज घूमने आए चार दोस्त एक बड़े हादसे की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। उनकी बोलेरो कार अनियंत्रित होकर जलाशय में घुस गयी। गनीमत रही कि समय रहते सवार लोगों ने बोलेरो के डूबने से पहले बाहर कूदकर जान बचा ली। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम और सीओ बाजपुर मौके पर दलबल के साथ पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद बोलेरो को जलाशय से बाहर निकाला गया।
सरकरा पट्टी निवासी प्रमोद पुत्र हेतराम, धर्मवीर पुत्र रोशन लाल व अप्पू निवासी रामजीवनपुर व उसका दोस्त मंगलवार को बुलेरो से गूलरभोज जलाशय घूमने आए थे। करीब 5 बजे घर वापसी के समय अप्पू कार चला रहा था। इसी बीच अचानक उनकी कार अनियंत्रित होकर जलाशय में घुस गयी। वाहन में सवार लोगों ने मुस्तैदी दिखाते हुए डूबने से पहले ही कार से बाहर छलांग लगा दी। सूचना पर एसडीएम राकेश तिवारी व सीओ वंदना वर्मा मय फोर्स के मौके पर पंहुच गए। काफी मशक्कत के बाद बुलेरो को बाहर निकाला गया।
जलभराव से निजात को आईआईटी रुड़की या अन्य तकनीकी संस्थान करेगा सर्वे
रुद्रपुर। शहर में अक्तूबर 2021 में बारिश के बाद जल भराव की स्थिति पैदा हो चुकी थी। इसको लेकर विधायक शिव अरोरा ने मुख्यमंत्री को पत्र सौंपा। साथ ही स्थाई समाधान के लिए आईआईटी रुड़की अथवा किसी अन्य समकक्ष तकनीकि संस्थान से सर्वे कराने की मांग की है। विधायक की मांग पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समस्या का समाधान निकालने के लिए बड़ी एजेंसी से सर्वे कराने के आदेश मुख्य सचिव को दिए हैं।
मंगलवार को सीएम को सौंपी पत्र में विधायक ने कहा कि अक्टूबर 2021 में भारी बारिश के बाद रुद्रपुर में लगातार दो दिन हुई बारिश से भारी तबाही मची थी। कई मकान गिर चुके थे हजारों लोगों को सड़क पर जीवन यापन करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस आपदा में व्यापारियों एवं उद्योगपतियों करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ। आपदा को याद करके आज भी लोग खौफजदा हैं। इस दौरान शिव अरोरा के प्रयासों ने सीएम ने लोगों की मदद को हरसंभव प्रयास किये थे। साथ ही समस्या के समाधान का भरोसा दिया था। वहीं विधानसभा चुनाव में विधायक ने इस समस्या के समाधान का वायदा अपने संकल्प पत्र में भी किया था। सार्वजनिक रूप से भी उन्होंने एलान किया था कि विधायक बनते ही इस समस्या का स्थायी समाधान करना उनकी प्राथमिकता होगी। इसी को लेकर विधानसभा सत्र के पहले दिन विधायक ने सीएम से मुलाकात कर इस समस्या के समाधान की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!