बिग ब्रेकिंग

केंद्र ने रोम जाने की इजाजत नहीं दी, ममता बनर्जी बोलीं-प्रधानमंत्री ईष्यालु

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता , एजेंसी। तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को फिर केंद्र सरकार, पीएम मोदी व भाजपा पर निशाना साधा। इस बार ममता बनर्जी ने केंद्र पर आरोप लगाया कि उन्हें वर्ल्ड पीस मीटिंग में जाने की इजाजत नहीं दी गई। जबकि इटली ने विशेष इजाजत दी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने यह कह कर इनकार कर दिया कि यह मुख्यमंत्री के लिए उचित नहीं है।
पीएम मोदी व केंद्र पर भड़कते हुए ममता बनर्जी ने कहा, श्रोम में विश्व शांति को लेकर बैठक आयोजित की गई है। उसमें मुझे भी बुलाया गया था। इटली ने मुझे इसमें विशेष तौर पर बुलाया था, लेकिन केंद्र ने मंजूरी नहीं दी। ममता ने आगे कहा, आप मुझे रोक नहीं सकोगे। मैं विदेश यात्राओं की उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह देश के सम्मान का मामला था। आप हिंदुओं की बातें करते रहते हो, मैं भी एक हिंदू महिला हूं। आपने मुझे इजाजत क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हो।
भवानीपुर सीट से विधानसभा उपचुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने कहा कि हमें हमारी आजादी की रक्षा करना होगी। तालिबानी भाजपा देश नहीं चला सकती। उसे पराजित करने के लिए तृणमूल अकेली ही काफी है। भवानीपुर से खेला शुरू होगा और हमारी पूरे देश में जीत होने के बाद खत्म होगा।
ममता बनर्जी का एक गैर सरकारी संगठन के निमंत्रण पर छह अक्तूबर को रोम जाने का कार्यक्रम था, लेकिन विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बंगाल के राज्य सचिवालय नवान्न को पत्र भेजकर इजाजत नहीं देने की सूचना दी। यह नहीं बताया गया है कि आखिर क्यों इजाजत नहीं दी गई। रोम में छह व सात अक्तूबर को दो दिनी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें पोप फ्रांसिस भी आमंत्रित किए गए हैं। ममता बनर्जी कई बार विदेश यात्रा पर जा चुकी हैं। तीन साल पूर्व वह जर्मनी और इटली गई थीं। इटली के मिलान में उन्होंने शारोदत्सव और विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन में भी भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!