बिग ब्रेकिंग

संकट बड़ा है, लेकिन हम पर गुरु कृपा, अफगानिस्तान और देवी शक्ति मिशन पर बोले बोले पीएम मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां से भारतीयों को निकालने में मुश्किलें आई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इस बात जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि श्आज दुनियाभर में कहीं भी, कोई भी भारतीय अगर संकट से घिरता है तो भारत पूरे सामर्थ्य से उसकी मदद के लिए खड़ा हो जाता है। कोरोना काल हो या फिर अफगानिस्तान का संकट, दुनिया ने इसे निरंतर अनुभव किया है। अपरेशन श्देवी शक्तिश् के तहत अफगानिस्तान से सैकड़ों साथियों को भारत लाया जा रहा है।श् पीएम मोदी ने कहा कि भारतीयों को वहां से निकालने में मुश्किलें जरुर आईं लेकिन हमने मुश्किलों का सामना किया।
पीएम मोदी ने कहा कि वहां चुनौतियां बहुत हैं, हालात मुश्किल हैं। गुरु पा भी हम पर बनी हुई है। हम लोगों के साथ पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को भी शीश पर रखकर भारत लाए हैं। बीते वर्षो में हमने जिम्मेदारी को निभाने के लिए जी जान से प्रयास किया है। मानवता की जो सीख हमें गुरु साहिब ने दी थी उसे सामने रखकर हम हर परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर को राष्ट्र को समर्पित किया। यह ऐतिहासिक स्मारक पंजाब के अमृतसर में स्थित है। इस कार्यक्रम की शुरुआत में शहीदों को श्रद्घांजलि दी गई। बीएसएफ की टुकड़ी ने अपने शहीदों को श्रद्घांजलि दी। पीएम मोदी ने इस मौके पर शहीदों को नमन किया। आपको बता दें कि 13 अप्रैल साल 1919 को अंग्रेज अफसर जनरल डायर ने इसी जालियावाला बाग में मौजूद निहत्थे लोगों पर गोलियां चलवा दी थी। इस फायरिंग में करीब 1300 लोगों की मौत हुई थी और 3600 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!