उत्तराखंड

बागेश्वर में रेल का सपना जल्द पूरा होगा: सीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जल्द ही बागेश्वर तक रेल पहुंचाने का सपना पूरा होगा। भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार इसके लिए प्रतिबद्घ है। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के फाइनल सर्वे के लिए 28 करोड़ रुपये स्वीत करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रेल लाइन से पूरे कुमाऊं में विकास की गंगा बहेगी।
मुख्यमंत्री धामी बुधवार को बागेश्वर डिग्री कलेज में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 103 दिन में 350 निर्णय लिए हैं। इसमें हर वर्ग के लोगों के लोगों के हितों का ध्यान में रखा गया है। सीएम धामी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनके सीएम बनने के बाद से अफसरशाही पर लगाम लगी है।
उन्होंने आशाओं, उपनल कर्मचारियों के हित के फैसले लिए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के फाइनल सर्वे के लिए 28 करोड़ रुपये स्वीत किए जाने की जानकारी दी। बागेश्वर में सीएम धामी ने 21 योजनाओं का लोकार्पण और इतनी ही योजनाओं का शिलान्यास किया।
डिग्री कलेज मैदान में हुई सभा से पूर्व सीएम ने 5 करोड़ 957 लाख रुपये लागत की 21 योजनाओं का लोकार्पण तथा 3 करोड़ 466 लाख रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही बागेश्वर महाविद्यालय में एसएसजे विश्वविद्यालय के र्केपस का शुभारंभ किया। उच्च शिक्षा मंत्री ड़धन सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने बागेश्वर कलेज को एसएसजे विवि के र्केपस का दर्जा देकर लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!