कोटद्वार-पौड़ी

महिला को मारने वाला गुलदार पिंजरे में हुआ कैद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दुगड्डा विकास खंड के अंतर्गत ग्राम गोदी बड़ी में बनाया था महिला को निवाला
ग्रामीणों के आक्रोश के बाद गुलदार को किया गया था आदमखोर घोषित
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत गोदी बड़ी में महिला को निवाला बनाने वाला गुलदार बुधवार रात पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग ने पिंजरे में कैद गुलदार को रात में ही चिड़ियापुर रेस्क्यू सेंटर के सुपुर्द कर दिया था। गुलदार सिर्फ डेढ़ दांत होने के कारण नरभक्षी बन गया था। वहीं, गुलदार के कैद होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
आठ दिन पूर्व ग्राम गोदी बड़ी निवासी रीना देवी पर गुलदार ने उस वक्त हमला किया था जब वह अपने पुत्र को स्कूल छोड़कर घर लौट रही थी। हमले में रीना की मौत हो गई थी। इस पर ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम भी लगाया था। घटना के बाद लैंसडौन वन प्रभाग की ओर से घटनास्थल के समीप दो पिंजरे लगवा दिये गये थे। इस बीच में पानी लेने गई महिलाओं पर भी गुलदार ने हमला करने का प्रयास किया, जिस पर ग्रामीणों ने गांव में शिकारी को तैनात करने की मांग तेज कर दी। ग्रामीणों की मांग के बाद शासन ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया था।

शिकारी दल ने कई घंटे किया इंतजार
मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक उत्तराखंड की ओर से आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश मिलते ही वन विभाग ने बुधवार को ही गांव में शिकारी दल तैनात कर दिया था। बुधवार को डीएफओ दिनकर तिवारी शिकारी दल को लेकर गांव पहुंचे। शिकारी दल ने घटनास्थल के साथ ही आसपास के क्षेत्र का मुआयना किया। उधर, ग्रामीणों को बुधवार दिन में गांव के पास के गदेरे में गुलदार नजर आया है जिसके बाद लोग गांव की ओर दौड़ पड़े। कई घंटे इंतजार के बाद बुधवार देर रात को गुलदार पिंजरे में कैद हुआ।

गांव में ही घूमता रहा गुलदार
19 जुलाई की सुबह महिला रीना देवी (38) को मारने वाला गुलदार बुधवार तक पिंजरे में नहीं फंस सका था, लेकिन क्षेत्र में लगातार उसकी दहशत बनी हुई थी। गोदी बड़ी गांव के आसपास के क्षेत्र में वह दो मवेशियों को भी मार चुका है। घटना की पुनरावृत्ति की आशंका और दहशत को देखते हुए ग्रामीण लगातार उससे निजात दिलाने की मांग करते आ रहे थे। डीएफओ दिनकर तिवारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुरादाबाद के शिकारी राजीव सोलोमन और उनके सहयोगी नदीम खान की टीम को बुलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!