कोटद्वार-पौड़ी

पुलिस की कम्युनिटी बास्केट बन रही मदद का जरिया, खूब कर रहे मदद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
पौड़ी पुलिस की कम्युनिटी बास्केट की पहल स्थानीय लोगों को खूब भा रही है। कम्युनिटी बास्केट के माध्यम से लोग जरूरतमंदों की खूब मदद कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने भी इस पहल को सफल बनाने के लिए लोगों से सहयोग की अपील की है।
पौड़ी पुलिस ने जनपद के प्रत्येक थानों और चौकियों में कम्युनिटी बास्केट बनाए हैं। मददगार व्यक्ति जो भी वस्तु जरूरतमंदों तक पहुंचाना चाहता है। वह अपने क्षेत्र के थाने में या फिर किसी पुलिसकर्मी को वह साामग्री देकर मदद कर रहा है। जिसे पुलिस जरूरतमंद तक पहुंचाएगी। पौड़ी जिले की एसएसपी पी. रेणुका देवी ने गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए पौड़ी जिले में एक अनोखी पहल की शुरू की है। एसएसपी ने जिले के सभी थानों में कोरोना के संकटकाल में गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए कम्युनिटी बास्केट बनाने के निर्देश दिये है। कोई भी व्यक्ति अगर इस आपदा के समय में गरीब व असहाय लोगों की मदद करना चाहता है तो वह अपने थाने में बने कम्युनिटी बास्केट में मदद की साम्रगी राशन, सब्जी, फल, दवाई, थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर बिस्किट आदि दे सकता है। जिसे थाना क्षेत्र के गरीब और असहाय लोगों तक पहुँचाया जा सके। पौड़ी पुलिस की इस कम्युनिटी बास्केट की लोग खूब सराहना कर रहे हैं और जमकर मदद कर रहे हैं। श्रीनगर के युवा व्यवसायी जयपाल राणा ने बताया कि वह इस महामारी के दौर में जरूरतमंदों की मदद करना चाहते हैं। पुलिस की कम्युनिटी बास्केट जरूरतमंदों की मदद का एक अच्छा माध्यम है। वह इसके माध्यम से लोगों की मदद कर रहे हैं। बैंक कर्मी दीपक चौहान ने कहा कि वह भी कम्युनिटी बास्केट के माध्यम अब आसानी से जरूरतमंदों की सहायता कर सकेंगे।
एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी का कहना है कि इस माहामारी के दौर में असहाय व जरूरतमंद तक सहायता पहुंचें। इसके लिए पौड़ी पुलिस प्रयासरत है। जो लोग मदद करना चाहते हैं पुलिस उनकी मदद जरूरतमंदों तक पहुंचाएगी। हमने एक प्रयास किया है। आमजनों के सहयोग से हम अपने उद्देश्य में सफल होंगे। सभी सक्षम लोगों से सहयोग की अपेक्षा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!