बिग ब्रेकिंग

धामी के चम्पावत से चुनाव लड़ने की खबर, विधायक गहतोड़ी दून पहुंचे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। क्घ्या मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उप चुनाव चम्पावत विधानसभा क्षेत्र से ही लड़ेंगे। सूत्रों की मानें तो यह बात लगभग तय हो गई है। पार्टी ने भी इस पर मुहर लगा दी है। विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए सीट छोडने का ऐलान किया था।

हालांकि अभी कोई अधित जानकारी नहीं मिली है लेकिन सीएम के चम्पावत से उप चुनाव लडने की खबरें इंटरनेट मीडिया में तेजी से चल रही हैं। लोग सीएम के लिए सीट छोडने पर विधायक का आभार भी जता रहे हैं। हालांकि अभी इस बात की घोषणा न तो सीएम ने की है और न ही विधायक ने इस बात पर मुहर लगाई है।
सीएम की सीट खटीमा से लगा है क्षेत्र
चम्पावत विधानसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है। साथ ही विधानसभा के मैदानी क्षेत्र बनबसा व टनकपुर क्षेत्र में पिथौरागढ़ जनपद के रहने वाले मतदाताओं की संख्या काफी अधिक है। सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं।
आज देहरादून हुए रवाना
विधायक गहतोड़ी एक दो दिन में सीएम धामी के लिए विधायकी से अपना इस्तीफा दे देंगे। विधायक गहतोड़ी पिछले कुछ दिनों से विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर हैं। जन सभाओं में वे सीएम धामी के चम्पावत से उप चुनाव लडने की चर्चा कर उन्हें विजयी बनाने की अपील भी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार देर शाम विधायक अपने बनबसा स्थित अपने आवास पहुंचे। पार्टी की ओर से निर्देश मिलने के बाद रविवार को वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं।
कल या परसों दे सकते हैं इस्तीफा
इस बात की पूरी संभावना है कि सोमवार या मंगलवार को गहतोड़ी विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जैसे ही विधायक गहतोड़ी के सीट छोडने की चर्चा शुरू हुई भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी के चम्पावत सीट से लडने पर स्वागत में पोस्टें डालनी शुरू कर दी हैं।
जनता चाहती है सीएम लड़ें चुनाव रू गहतोड़ी
विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अभी इस बात का कोई ऐलान नहीं किया है। समाचार एजेंसी आरएनएस से बात करते हुए उन्घ्होने कहा कि सीएम चम्पावत सीट से चुनाव लड़ते हैं तो उनका स्वागत है। यहां की जनता चाहती है कि सीएम इसकी घोषणा जल्द से जल्द करें। विधायक की बातों से भी स्पष्ट हो रहा है कि सीएम चम्पावत से ही उप चुनाव लड़ेंगे और आने वाले कुछ दिनों में इस बात का औपचारिक ऐलान भी हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!