कोटद्वार-पौड़ी

ग्रामीणों की समस्या का जल्द होगा निराकरण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काबीना मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने ली रेल परियोजना निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों की बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर गढ़वाल। आपदा प्रबंधन व पुर्नवास मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने रेल परियोजना निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों की बैठक ली। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा शीघ्र मामले के निस्तारण करने का भरोसा दिया।
वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना निर्माण से प्रभावित ग्रामीणों के भूमि मुआवजा भुगतान इत्यादि के सम्बंध में बैठक ली। आयोजित बैठक में पौड़ी विधायक मुकेश सिंह कोली,गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, उप जिलाधिकारी सहित प्रभावित ग्रामीण एवं मौजूद रहे। माननीय मंत्री एवं गढ़वाल आयुक्त ने प्रभावित ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुना तथा शीघ्र मामले के निस्तारण करने का भरोसा दिया।
मा. मंत्री डॉ. ने कहा कि 1 दिसम्बर को प्रभावित गांव के प्रधान, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्य व विधायक मामले के निस्तारण हेतु मुख्य सचिव के साथ बैठक करेंगे तथा केबिनेट में प्रस्ताव लाकर जल्द निस्तारण किया जाएगा। मा. मंत्री डॉ. रावत ने रेलवे परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों के मुआवजा इत्यादि वितरण में लापरवाही पर रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि परियोजना जनमानस एवं राष्ट्र हित के लिए बनाई जा रही है, किंतु उन प्रभावित परिवारों का मुआवजा इत्यादि जिनके लिए वह हकदार हैं, समय पर देना सुनिश्चित करेंगे। जिसके लिए उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को कैबिनेट के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों भरोसा दिया कि मुआवजा वितरण में आ रही अटकलें को निस्तारण कर मुआवजा इत्यादि दिया जाएगा। विधायक पौड़ी मुकेश सिंह कोली, ने रेलवे परियोजना के अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि जल्द से जल्द प्रभावित ग्रामीणों की समस्या को निस्तारण करते हुए, जन मानस के मध्य सकारात्मक दृष्टिकोण से कार्य करें। गढ़वाल आयुक्त श्री रविनाथ रमन ने रेल परियोजना अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने बोर्ड के अधिकारियों के साथ वार्ता कर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही करते हुए मामले को निस्तारित करेंगे। कहा कि मंत्री द्वारा दिये गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रस्ताव जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही उन्होंने सिड्यूल 2 के मामले हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से निस्तारण कराने के निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने रेलवे परियोजना के सम्बंधित अधिकारियों को लिखित रूप में प्रस्ताव प्रस्तुत के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर पालिकाध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, पूर्व दर्जाधारीमंत्री अतर सिंह असवाल, अपर महाप्रबंधक रेलवे परियोजना विजय डंगवाल, ओम प्रकाश मालकुड़ी सहित सम्बंधित अधिकारी एवं ग्रामीण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!