खेल

ऋषभ पंत बन सकते हैं भारतीय टीम के कप्तान, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। आईपीएल में इस खिलाड़ी की कप्तानी देखने के बाद गावस्कर ने कहा है कि पंत भविष्य का कप्तान है। आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी और लीग के स्थगित होने से पहले उनकी टीम 8 में से 6 मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर थी। दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को यह जिम्मेदारी मिली थी और इस युवा खिलाड़ी ने इस मौके को दोनों हाथों से लपका।
स्टार स्पोट्र्स के कॉलम में गावस्कर ने पंत के बारे में लिखा कि ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने आाईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया। 6ठें मैच तक हर कोई देख सकता था कि पंत कप्तानी पर किए सवाल पर थके हुए नजर आ रहे थे क्योंकि हर कोई उनसे एक ही तरह का सवाल कर रहा था।
पंत की कप्तानी के बारे में उन्होंने लिखा कि वो एक चिंगारी है जो आगे चलकर दहाड़ में दबदील हो सकती है। उन्होंने इस दौरान कुछ गलतियां की, लेकिन हर कोई कप्तान गलती करता है।
गावस्कर ने कहा कि पंत भविष्य के कप्तान है इसमें कोई शक नहीं है क्योंकि उन्होंने इस लीग में दिखाया कि प्रतिभा अवसर से तभी मिल सकती है, जब यह सुधार के साथ बराबरी से चले।’
पंत ने कप्तानी के दबाव के तले अपने बल्ले से भी खूब रन बनाए और टीम को कई मैच जीताने में अहम योगदान दिया। सीजन 14 में इस खिलाड़ी ने 35 से अधिक की औसत से 213 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!