बिग ब्रेकिंग

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमले में टिहरी के जवान का बलिदान, शनिवार को पैतृक घाट पर दी जाएगी अंतिम विदाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

घनसाली (टिहरी)। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के हमले में टिहरी गढ़वाल के भिलंगना ब्लाक के पुंडोली गांव निवासी सैनिक प्रवीण सिंह गुसाईं ने अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। जवान के बलिदान की खबर के बाद सैनिक के घर और गांव में कोहराम मचा है। प्रवीण सिंह 2011 में 15वीं गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए थे और वर्तमान में 12वीं राष्ट्रीय राइफल (आरआर) में तैनात थे। शनिवार को बलिदानी सैनिक को पैतृक घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी।
भिलंगना ब्लाक के पुंडोली गांव निवासी 32 वर्षीय सैनिक प्रवीण सिंह गुसाईं बीते वीरवार को सेना के एक सर्च आपरेशन में थे। इस दौरान आतंकियों के आइईडी विस्फोट में वह बुरी तरह घायल हो गये।
साथियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उपचार दौरान उनकी मौत हो गई। बीती रात ही सेना के अधिकारियों ने प्रवीण के पिता सेवानिवृत्त सैनिक प्रताप सिंह को इसकी सूचना दी तो घर और गांव में कोहराम मच गया।
बलिदानी प्रवीण सिंह के चचेरे भाई यशवंत गुसाईं ने बताया कि 15 मई को प्रवीण टुट्टी में गांव आए थे और 23 मई को वापस ड्यूटी पर चले गए थे। प्रवीण सिंह की पत्नी अमिता गुसाईं और छह साल का बेटा वंश देहरादून में रहते हैं, जबकि पिता प्रताप सिंह और मां दीपा देवी गांव में ही रहते हैं।
बलिदानी जवान प्रवीण का बड़ा भाई प्रदीप जर्मनी में नौकरी करता है। बेटे की मौत की खबर के बाद से मां बेसुध है और पिता का भी रो रोकर बुरा हाल है।
बलिदानी प्रवीण सिंह पिछले महीने गांव आए थे और गांव में महेंद्र देवता की पूजा में शामिल हुए थे। जवान के चचेरे भाई यशवंत गुसाईं ने बताया कि गांव में महेंद्र देवता का बड़ा मेला और पूजा कार्यक्रम होता है। इसके लिए प्रवीन सिंह विशेष तौर पर आए थे और जल्द ही दोबारा गांव आने का वादा कर ड्यूटी पर गए थे। इस दौरान वह गांव में शादी समारोह में भी शामिल हुए।
शुक्रवार को जिसने भी प्रवीण सिंह के बलिदान की खबर सुनी वह सन्न रह गया। प्रवीण काफी हंसमुख और मिलनसार थे। खबर सुनने के बाद हर कोई उनके घर की तरफ दौड़ पड़ा।
गांव में प्रवीण सिंह के पिता प्रताप सिंह भी का रो-रो कर बुरा हाल है, जबकि प्रवीण की मां दीपा देवी ने जब से बेटे की मौत की खबर सुनी वह बेसुध पड़ी हैं। जवान की पत्नी और बेटा भी दोपहर में गांव पहुंच गए।
बलिदानी जवान प्रवीण सिंह को श्रद्घांजलि देने और शोक में शनिवार को घनसाली बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। व्यापारमंडल अध्यक्ष नरेंद्र डंगवाल ने बताया कि वीर सैनिक के बलिदान के शोक में पूरा बाजार बंद रखने का फैसला किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!