बिग ब्रेकिंग

स्वास्थ्य मंत्री के हत्यारे का बयान: सनकी एएसआइ बोला- कुछ बड़ा करने का सोच रखा था, ताकि मेरा नाम हो

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

झारसुगुड़ा, जागरण संवाददाता। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव दास को रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान गोली मारने वाले आरोपित एएसआइ गोपाल दास ने पुलिस पूछताछ में आखिरकार अपना गुनाह कबूल कर लिया है जो काफी चौंकाने वाला है।
आरोपित सहायक उप-निरीक्षक (एएसआइ) रैंक के अधिकारी गोपाल दास ने अधिकारियों को बताया कि मैंने नव दास की छाती में गोली मारी थी। उसके बाद उन्हें टारगेट करते हुए दो और गोलियां चलाई थी। मैंने कुछ बड़ा करने की बात सोच रखी थी, ताकि हर जगह मेरा नाम हो।
गोपाल दास से पूछताछ के दौरान कुछ इसी तरह की बात सामने आई है, जिसे सुनकर अधिकारी हैरान हैं। वहीं गोपाल दास के इस बयान में सच्चाई भी लग रही है, क्योंकि उसके पास लोडेड पिस्तौल थी और पकेट में भी गोली रखी हुई थी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने गोपाल को पकड़ लिया अन्यथावह लोगों के ऊपर भी गोलियों की बौछार कर सकता था।
बता दें कि 29 जनवरी को दोपहर स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास जिले के ब्रजराजनगर के गांधी चौक में सरकारी दौरे पर थे। वहीं ट्रैफिक क्लियरेंस के दायित्व में गांधी चौक पुलिस चौकी का आरोपित एएसआई गोपाल ष्ण दास ड्यूटी पर था। जब मंत्री की गाड़ी बीजद कर्मियों के बीच पहुंची तभी आरोपी भी मंत्री के नजदीक पहुंच गया। इस दौरान जैसे ही मंत्री नव दास गाड़ी से उतरे, वैसे ही ।ैप् ने उनके ऊपर गोली चला दी।
इसके बाद दो और गोलियां उसने चलाई लेकिन इस बीच उसे काबू में कर गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद सोमवार रात को कोर्ट में चालान किया गया और सात दिन की रिमांड में लेने की मांग भी कोर्ट में की गयी है।
मंत्री की हत्या करने के बाद आरोपित की यहां तांडव करने की इच्छा थी। गोपाल जानता था कि उसे एक गोली चलाने में कोई असुविधा नहीं होगी, इसलिए उसने मंत्री के पास जाकर बायीं छाती को निशाना बना कर गोली चला दी थी। उससे जब्त पिस्तौल में तीन गोलियां बची थी।
गोपाल से पूछताछ में जो बातें सामने आ रही हैं, उसमें कोई सामंजस्य नहीं है। वह अनर्गल यहां-वहां की बात कह रहा है। वह यह तो कहता है कि कोई बड़ी घटना करने की इच्छा थी ताकि लोग उसे पहचानें। इस तरह की घटना करने की वह हमेशा मन में सोचता रहता था।
यातायात क्लियरेंस की ड्यूटी में रहने के बावजूद वह इतनी गोली लेकर घटना स्थल क्यों गया था। इसका उत्तर भी वह संतोषजनक नहीं दे पा रहा है। हत्या के पीटे क्या कारण है वह भी नहीं बता पाया है।
व्यक्तिगत प्रतिशोध या फिर किसी के द्वारा प्रेरित होकर उसने घटना को अंजाम दिया है, इस बारे में भी वह कुछ नहीं बोल रहा है। हालांकि यह बात स्पष्ट है कि मंत्री की हत्या करने के उद्देश्य के साथ गोपाल तैयारी कर के आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!