देश-विदेश

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कड़ा संदेश जाना चाहिए कि दहेज हत्या के अपराध से सख्ती से निपटा जाएगा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना में तीन और चार सितंबर को होगी जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती चर्चा
पटना, एजेंसी। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अगले माह तीन सितंबर को जदयू के प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में होगी। वहीं चार सितंबर को पटना में ही राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। तीन सितंबर को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले उसी दिन सुबह 11 बजे जदयू की राज्य़ कार्यकारिणी की बैठक होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक का महत्व इसलिए विशेष है कि एनडीए गठबंधन से अलग होने के बाद जदयू की यह पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी है। पार्टी की तीनों बैठकों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मौजूद रहेंगे।
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडा के बारे में बात की गयी तो उन्होंने कहा कि एजेंडा तय किया जा रहा है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सौ से अधिक प्रतिनिधयों की मौजूद्गी रहेगी। इसमें जदयू के तमाम सांसद व अलग-लग प्रदेशों के जदयू प्रदेश अध्यक्ष शामिल हैं। दोपहर बाद दो बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है। वहीं तीन सितंबर को ही सुबह 11 बजे से जदयू प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में जदयू की बिहार इकाई की राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी। चार सितंबर को जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है। उक्त बैठक में ढाई सौ के करीब प्रतिनिधि शामिल होंगे। पार्टी के जिलाध्यक्षों की भी इस बैठक में मौजूद्गी रहेगी। राज्य कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश के सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक व विधान पार्षद मौजूद रहेंगे।
अब तक मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सबसे पहले जदयू के उस फैसले पर मुहर लगेगी जिसके तहत पार्टी ने एनडीए गठबंधन से अलग होकर महागठबंधन के साथ जाकर सरकार बनाए जाने का फैसला लिया। वरिष्ठ नेताओं का इस संबंध में संबोधन होगा। यह बताया जाएगा कि आखिर किन परिस्थितियों में जदयू को एनडीए से अलग होने का निर्णय लेना पड़ा। इसके अतिरिक्त देश की वर्तमान स्थिति और चुुनौतियों पर चर्चा होगी। इस बात को भी बताया जाएगा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री किस तरह से जदयू में रहकर भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। पार्टी के सदस्यता अभियान पर भी निर्णय लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!