बिग ब्रेकिंग

तालिबान बोला, हमले की भूल न करे कोई देश, अफगानिस्तानियों को बताया भविष्य का रोडमैप ,

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान ने मंगलवार को कहा कि कोई भी देश हमले की भूल न करे। तालिबान ने कहा कि किसी भी देश को अफगानिस्तान पर हमला करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की पूरी तरह से वापसी का जश्न मनाने के लिए काबुल में आयोजित एक कार्यक्रम में, तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने अफगानों से देश नहीं छोड़ने बल्कि देश के पुनर्निर्माण के लिए उनके साथ काम करने का आग्रह किया।
समागानी ने आगे कहा कि देश में असुरक्षा की समस्या का समाधान हो गया है। अब लोग अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हैं। इस्लामिक अमीरात के नेतृत्व में अफगानिस्तान की अगली सरकार क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों के जाने के कुछ घंटों बाद काबुल हवाई अड्डे पर मीडिया को संबोधित किया और कहा कि जीत सभी अफगानों की है। बता दें कि अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों को वापस बुलाने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को घोषणा की कि युद्घग्रस्त देश में अमेरिका ने सबसे लंबे समय तक चले युद्घ को समाप्त कर दिया है।
अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी के बाद तालिबान ने काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को पूरी तरह अपने नियंत्रण में ले लिया है। अमेरिकी बलों को ले जाने वाला आखिरी विमान निर्धारित समय से एक दिन पहले सोमवार मध्य रात्रि को अफगानिस्तान से रवाना हुआ। इस तरह 20 साल तक चले युद्घ का अंत हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!