बिग ब्रेकिंग

अमेरिका ने भारत यात्रा को अब बताया सुरक्षित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसी। भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। करीब 10 महीने बाद दैनिक मामले सबसे कम पाए गए हैं। ऐसे में अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए भारत यात्रा को लेकर चेतावनी का स्तर भी घटा दिया है। अमेरिका के स्वास्थ्य नियामक ने कोरोना महामारी के मद्देनजर अब भारत यात्रा को सुरक्षित बताया है। अमेरिका के रोग नियंत्रक एंव रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने अपने नागरिकों के लिए भारत यात्रा को लेकर लेवल वन नोटिस जारी किया है। श्लेवल वनश् चेतावनी को सुरक्षित माना जाता है।
सीडीसी ने कहा कि अगर किसी ने वैक्सीन की पूरी डोज ले ली है तो भारत यात्रा के दौरान उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने या गंभीर रूप से बीमार होने का जोखिम कम हो सकता है। सीडीएस की तरफ से जारी स्वास्थ्य नोटिस में कहा गया है कि भारत की यात्रा करने से पहले पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करें। भारत में आवश्यक सुझावों का पालन करें, मास्क पहने और दूसरे लोगों से छह फीट की दूरी बनाए रखें।
बता दें कि इस साल के शुरू में सीडीसी ने भारत यात्रा को लेकर श्लेवल चारश् नोटिस जारी किया था और अपने नागरिकों से भारत की यात्रा नहीं करने को कहा था। उस समय भारत में कोरोना महामारी अपने चरम पर थी और प्रतिदिन बड़ी संख्या में नए मामले मिल रहे थे और लोगों की जान जा रही थी। अगस्त में चेतावनी को घटाकर श्लेवल दोश् कर दिया था, जो मध्यम जोखिम का सूचक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!