बिग ब्रेकिंग

पंजाब की सियासी तपिश में अभी ठंडक नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कलह का ठीकरा नवजोत सिंह सिद्घू पर फोड़ बोले कैप्टन- कहीं से लड़ें चुनाव, जीतने नहीं दूंगा
नई दिल्ली , एजेंसी। चंडीगढ़ पहुंचने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्घू पर हमला बोला है। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अमरिंदर सिंह ने साफ किया है कि वो अब कांग्रेस के साथ नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पहले कह चुका हूं कि कांग्रेस छोड़ दूंगा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्घू पंजाब के लिए सही नहीं हैं। अमरिंदर सिंह ने साफ किया कि सिद्घू कहीं से भी चुनाव लड़ें लेकिन वो उन्हें जीतने नहीं देंगे। अमरिंदर सिंह ने पार्टी में कलह का सारा ठीकरा सिद्घू पर फोड़ा है।
उन्होंने कहा कि चन्नी का काम सरकार चलाना है। सिद्घू का काम पार्टी चलाना है। चन्नी के काम में सिद्घू की दखलअंदाजी नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्घू जैसा हाल कांग्रेस में कभी नहीं हुआ है। अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी में नहीं जाउंगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से उनकी मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में सुरक्षा को लेकर बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से ड्रोन का आना सुरक्षा के लिए खतरा है।
इससे पहले एक निजी चौनल से बातचीत में अमरिंदर सिंह ने कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा है, लेकिन कांग्रेस की लोकप्रियता 20 प्रतिशत घट गई है। डोवाल से मुलाकात के संदर्भ में उन्होंने कहा, सुरक्षा चिंताओं को लेकर मैं उनसे मिला। मैं मुख्यमंत्री भले ही नहीं हूं, लेकिन पंजाब तो हमारा है़.़ पहले जैसे हालात न पैदा हों, एनएसए से मुलाकात का यही मकसद था।
गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर सिंह ने कहा, श्श् किसान आंदोलन को एक साल पूरा हो गया। कुछ तो समाधान निकलना चाहिए। मुझे डर है कि इससे पंजाब में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं, और यह मैं नहीं चाहता । उनके मुताबिक, मैने गृह मंत्री से कहा है कि किसानों की मांग मानने और फसल विविधिकरण के लिए पंजाब को 25 हजार करोड़ रुपये दिये जाएं।
सिद्घू के साथ टकराव के बाद अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया। सिद्घू ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तारीफ करते हुए सिंह ने कहा, श्श्वह बेहद शिक्षित व्यक्ति हैं। मेरे साथ मंत्री के तौर पर उन्होंने अच्छा काम किया। यह जरूरी है कि सिद्घू उनको काम करने दें। सिद्घू हावी होना चाहते हैं।श्श्
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को श्जी 23श् की बात सुननी चाहिए। गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी और विवेक तन्खा सहित 23 प्रमुख नेताओं ने पिछले वर्ष कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में संगठन चुनाव करवाने की मांग की थी। इस समूह के एक नेता जितिन प्रसाद अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

चन्नी और सिद्घू की वार्ता में कई मुद्दे पर सहमति नहीं, तीन सदस्यीय कमेटी बनी, सुलह का फार्मूला तैयार होगा
चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब कांग्रेस के अध्घ्यक्ष नवजोत सिंह सिद्घू ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की बातचीत में कई मुद्दों पर सहमति नहीं बनी है। मतभेद के मुद्दों को दूर करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है। बताया जाता है कि इस कमेटी में मुख्घ्यमंत्री चन्घ्नी, नवजोत सिंह सिद्घू और पंजाब कांग्रेस के एक महासचिव शामिल होंगे। इससे सिद्घू के इस्तीफे का मामला अब भी उलझा हुआ है। बैठक के बाद दोनों नेता मीडिया से बात किए बगैर निकल गए। सूत्रों का कहना है कि हाल में नियुक्घ्त दो अफसरों को हटाने पर नवजोत सिंह सिद्घू अड़ गए हैं।
बताया जाता है कि बैठक में कई मुद्दों पर सहमति नहीं बनी है। इस बारे में आज देर रात या कल तक फैसला हो सकता है। चरणजीत सिंह चन्नी और सिद्घू की बैठक यहां पंजाब भवन में करीब दो घंटे चली। अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि सिद्घू ने इस्तीफा वापस लिया है या नहीं। इस दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षक हरीश चौधरी ने भी सिद्घू से अलग से बात की है।
बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सारे मामले सुलझ गए हैं और इस बारे में कल तक स्थिति साफ हो जाएगी। सिद्घू ने इस्तीफा वापस लिया या नहीं इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जाता है कि बैठक में सिद्घू ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस को मरने नहीं दूंगा।
बैठक में नवजोत सिंह सिद्घू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बारे में करीब दो घंटे तक बातचीत हुई। कहा जा रहा था कि बैठक के बाद सिद्घू और चन्नी मीडिया से बात करेंगे, लेकिन बाद में वे बिना कोई बातचीत किए सीधे निकल गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!