कोटद्वार-पौड़ी

क्वॉल्टी एवं क्वानटीटी में किसी भी प्रकार लापरवाही न हो: तीरथ

Spread the love
मुख्य चिकित्साधिकारी का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने विकास कार्य से जुड़े रेखीय विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्वॉल्टी एवं क्वानटीटी में किसी भी प्रकार लापरवाही न हो इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को फील्ड में जाकर के लोगों की समस्या का अनुश्रवण कर मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुपस्थित रहने पर सांसद ने जिलाधिकारी को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।
गढ़वाल सांसद, पूर्व मंख्यमंत्री, अध्यक्ष जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ‘‘दिशा‘‘ पौड़ी गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन सभागार पौड़ी में ‘‘दिशा‘‘ की  बैठक आयोजित की गई। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में झूल रहे तारों को सुव्यवस्थित करें। उन्होंने डेरियाखाल में झूल रहे विद्युत तार से हुई   मौत की जांच करने के आदेश दिए। उन्होंने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को इसी वर्ष नवम्बर माह तक समस्त कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। सांसद श्री रावत ने कहा कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें, जिससे आम जनमानस को सुविधा प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने रेल परियोजना अधिकारी को निर्देशित किया कि मानक के अनुरूप प्रभावितों को मुआवजा देना सुनिश्चित करें। विधायक मुकेश कोली ने रेलवे परियोजना में स्थानीय लोगों को उनके योग्यता के अनुसार रोजगार देने की मांग की, जिस पर सांसद ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि रेलवे विभाग के संबंधित अधिकारी के साथ बैठक कर परियोजना से प्रभावित परिवारों एवं स्थानीय व राज्य वासियों को प्राथमिकता के अनुसार रोजगार दिलाया जाय। साथ ही प्रभावितों की अन्य समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाय। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से टीकाकरण की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि दिव्यांग व बुजुर्ग लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएं, जिससे टीकाकरण से कोई भी व्यक्ति वंचित न रह पाए। साथ ही निर्देशित किया कि निगरानी टीम के माध्यम से टीकाकरण की जानकारी लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर पालिका ईओ को निर्देशित किया कि प्रतिदिन डोर-टू-डोर कूड़ा तथा सेनेटाइजर करवाना सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, विधायक पौड़ी मुकेश सिंह कोली, लैंसडौन विधायक महंत दिलीप रावत, जिलाधिकारी गढ़वाल विजय कुमार जोगदण्डे, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद् पौड़ी यशपाल बेनाम, अध्यक्ष नगर पालिका दुगड्डा भावना चौहान, ब्लॉक प्रमुख जयहरीखाल दीपक भंडारी, पौड़ी दीपक कुकशाल, कोट पूर्णिमा नेगी, नैनीडांडा प्रशान्त कुमार बछवाण, डीएफओ गढ़वाल मुकेश कुमार, सिविल एवं स्वयं सोहन लाल, पीडी डीआरडीए एसके रॉय, मुख्य कृषि अधिकारी डीएस राणा, मुख्य उद्यान अधिकारी डा. नरेन्द्र कुमार, डीपीआरओ एमएम खान, एसीएमओ रमेश कुँवर, सहायक निदेशक सूचना बद्री चंद नेगी, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई एसके मंमगाई, पीएम स्वजल दीपक रावत, डीपीओ जितेंद्र कुमार, पशुपालन अधिकारी एस के बत्र्वाल सहित अन्य उपस्थित थे। (फोटो संलग्न है)
कैप्शन03: गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत विकास भवन सभागार पौड़ी में ‘‘दिशा‘‘ की  बैठक लेते हुए।
बॉक्स समाचार
ब्लॉक प्रमुख ने उठाई नेटवर्क की समस्या
पौड़ी। जयहरीखाल प्रमुख ने नेटवर्क की समस्या उठाते हुए कहा कि क्षेत्र में बीएसएनएल के नेटवर्क न होने पर स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नेटवर्क के अभाव में ग्रामीण अपने परिजनों से बात नहीं कर पा रहे है। सांसद तीरथ सिंह रावत ने  शिकायत को संज्ञान में लेते हुए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जल्द समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करें।
बॉक्स समाचार
गुणवत्ता के साथ कार्य न करने वाले ठेकेदार को ब्लॉक लिस्ट करें
पौड़ी। सांसद तीरर्थ ंसह रावत ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत छूटे हुए गांव तथा परिवारों तक पेयजल पहुंचाने, हर माह की राशन पूर्व में ही लाने के निर्देश दिये। सांसद ने लोक निर्माण अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन-जिन मोटर मार्गों पर पानी भरा रहता है उसकी निकासी हेतु नाली बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो भी ठेकेदार निर्धारित समय व गुणवत्ता के साथ कार्य नहीं कर रहे उन्हें नोटिस जारी कर ब्लैक लिस्ट करें। सभी विभाग कार्य की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समयबद्धता के साथ कार्य करें साथ ही जन प्रतिनिधि व अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें। उन्होंने नोडल अधिकारियों के साथ डिवीजन वाइज सम्बन्धित अधिकारियों को भी कार्य प्रगति रिपोर्ट के साथ आगामी नवम्बर माह में आयोजित बैठक में उपस्थित होने को कहा।
बॉक्स समाचार
अधिकारी ब्लॉकों व न्याय पंचायतों का भ्रमण करें
पौड़ी। सांसद तीरर्थ ंसह रावत ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि ब्लॉकों और न्याय पंचायतों में भ्रमण पर जाये। जिससे दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित आम जनमानस की समस्या सुने और मौके पर निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली जाए। प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से पूर्व कुल 3 ऑक्सीजन प्लांट थे, जिनसे उत्तराखंड के साथ अन्य राज्यों की भी आपूर्ति की जाती थी। जबकि वर्तमान समय में 27 ऑक्सीजन प्लांटों का शुभारंभ उन्होंने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!