बिग ब्रेकिंग

वनन्तरा प्रकरण का होगा त्वरित निस्तारण, मामले को फास्ट ट्रैक में ले जाने की तैयारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। वनन्तरा रिसार्ट की महिला कर्मचारी की हत्या के मामले की जांच कर रही एसआइटी ने हत्याकांड के त्वरित निस्तारण के लिए मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके लिए राज्य पुलिस मुख्यालय से पत्राचार किया गया है।
एसआइटी प्रभारी व डीआइजी पी रेणुका देवी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि विवेचना के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया है कि वनन्तरा रिसार्ट का वैध रूप से पंजीकरण पर्यटन नियमावली उत्तराखंड में न होने के कारण संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पत्राचार किया गया है।
उक्त अभियोग से संबंधित एफएसएल भेजे गये कुछ सैंपल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई है। कुछ सैंपल की परीक्षण रिपोर्ट आना शेष है। वर्तमान में तेजी के साथ विवेचना की जा रही है।
राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क क्षेत्र और उससे लगे क्षेत्र में बिना एनओसी और पर्यावरण मानकों का उल्लंघन कर रहे वनन्तरा समेत 36 रिसार्ट पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
पौड़ी जनपद के गंगा भोगपुर गांव (यमकेश्वर ब्घ्लक) स्थित वनन्तरा रिसार्ट में कार्यरत एक युवती की 18 सितंबर को चीला नहर में देंककर हत्या कर दी थी। इस मामले में वनन्तरा रिसार्ट के स्वामी पुलकित आर्या, साथ ही सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!