बिग ब्रेकिंग

अग्निपथ की जानकारी देने के लिए पीएम मोदी से मिलेंगे तीनों सेना प्रमुख: रिपोर्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अग्निपथ योजना के विरोध के बीच सरकार ने पहली भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। अब मंगलवार को तीनों सेनाओं के चीफ इस बारे में जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। तीन सेना प्रमुख भर्ती से संबंधित बातों की जानकारी पीएम मोदी को देंगे। बता दें कि अग्निपथ योजना की लन्चिंग 14 जून को की गई थी। तब से देशभर में इसका विरोध देखने को मिल रहा है।
बता दें कि इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को श्अग्निवीरश् के तौर पर जाना जाएगा। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना को लेकर अहम बयान दिया था। हालांकि उन्होंने सीधा इस योजना का नाम नहीं लिया था और नही विरोध प्रदर्शन का ही जिक्र किया था। बस पीएम मोदी ने यह कहा कि यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि जब कोई अच्छी चीज लाई जाती है तो इसे सियासी रंग दे दिया जाता है। टीआरपी के चक्कर में मीडिया भी इसमें फंस जाता है।
सोमवार को पीएम मोदी ने बेंगलुरु में कहा कि कुछ लोगों को यह फैसला गलत लग सकता है लेकिन बाद में यह देश के लिए अच्छा साबित होगा। कांग्रेस समेत विपक्षी दल इस योजना को सरकार की बड़ी गलती बता रहे हैं। इसकी तुलना षि कानूनों से की जा रही है जिसे सरकार ने वापस ले लिया था। कई आलोचकों का भी कहना है कि सरकार को इस योजना को वापस लेना पड़ेगा। हालांकि रक्षा मंत्रालय की तरफ से स्पष्ट कहा गया है कि योजना को वापस नहीं लिया जाएगा।
सेना ने कहा है कि यह एक वैश्विक ट्रेंड है। लंबे समय से इस व्यवस्था का इंतजार हो रहा था। युवकों को बड़ी संख्या में सेना में शामिल करने से आधुनिक युद्घ लड़ने में और तैयारी करने में मदद मिलेगी। सेना की तरफ से कहा गया कि टेक सेवी युवा भारतीय फौज के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस योजना के जरिए सेना में होश और जोश का बैलेंस बनाया जाएगा। बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत 17़5 साल से 21 साल तक के युवा ही भर्ती हो सकते हैं। हालांकि इस बार दो साल की छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!