बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार बेस अस्पताल में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, पौड़ी गढ़वाल में 202 पहुंचा आंकड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन में बेस अस्पताल कोटद्वार में पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 202 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मई माह में अब तक करीब 126 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।
पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि उमेशनगर कोटद्वार निवासी 85 वर्षीय वृद्धा को गत शुक्रवार को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां वृद्धा की कोरोना जांच की गई। जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। एक घंटे बाद ही वृद्धा की मौत हो गई। रिखणीखाल निवासी 77 वर्षीय वृद्ध को विगत 11 मई को और संगलाकोटी निवासी 63 वर्षीय व्यक्ति को विगत 26 मई को कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की कोरोना जांच की गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 28 मई को उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। गत गुरूवार को भी बेस अस्पताल कोटद्वार में डाडामंडी निवासी कोरोना संक्रमित 68 वर्षीय वृद्ध, लैंसडौन निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हुई है। अब तक पौड़ी गढ़वाल में 202 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। 1 से 29 मई तक करीब 126 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।
सीएमओ ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 113 नये केस आये है। जिसमें बीरोंखाल के 2, दुगड्डा के 29, एकेश्वर के 11, जयहरीखाल के 1, खिर्सू के 5, कोट के 8, पाबौ के 10, पौड़ी के 11, पोखड़ा के 9, थलीसैंण के 1, यमकेश्वर के 16, अन्य जिलों व राज्यों के 10 लोग शामिल है। पिछले 24 घंटे में 302 कोरोना संक्रमित ठीक हुए है। अब तक जनपद में 16700 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आये है। जिसमें से 13914 मरीज ठीक हो चुके है।

बॉक्स समाचार
कोविड अस्पताल में कोरोना संभावित की मौत
श्रीनगर। कोविड अस्पताल में पिछले 24 घंटे राहत भरे रहे। यहां इस दौरान सिर्फ एक कोरोना संभावित मरीज की मौत हुई है। वहीं, अस्पताल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी गिरावट आ रही है। यहां 51 कोरोना संक्रमितों और 6 संभावित संक्रमित का उपचार चल रहा है। कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि रुद्रप्रयाग जिले के उच्छाढुंंगी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की 28 मई को कोविड सस्पेक्टेड आईसीयू में मृत्यु हुई है। वह 23 मई को जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग से रेफर होकर यहां आया था।

बंदूण से हटाया कंटेनमेंट जोन
सतपुली।
सतपुली क्षेत्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच एक सुखद खबर आई है। जयहरीखाल विकासखंड के बंदूण गांव से कंटेनमेंट जोन हटा दिया गया है। बंदूण में 30 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से गांव को गत 6 मई को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। एसडीएम सतपुली संदीप कुमार ने बताया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जयहरीखाल की सभी लोगों के स्वस्थ होने की रिपोर्ट के बाद गांव से कंटेनमेंट जोन हटा दिया गया है। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में ही ठीक हो गए। किसी को भी उपचार के लिए चिकित्सालय की आवश्यकता नहीं पड़ी।

चराकोट गांव कंटेनमेंट जोन घोषित
पौड़ी। तहसील पौड़ी के ग्राम चराकोट पट्टी बनगढस्यूं-1 में दो दिन में 24 कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन ने गांव को प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के क्रम में ग्राम चराकोट पट्टी बनगढस्यूं-1 तहसील पौड़ी, जिला गढ़वाल के अन्तर्गत कोविड-19 जांच के दौरान ग्राम चराकोट में 28 मई को 16 व्यक्ति एवं 29 मई को 8 व्यक्ति कुल 24 व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित हुए है। उपजिला मजिस्ट्रेट बाहरस्यूं पौड़ी श्याम सिंह राणा द्वारा जनहित में आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेश एवं उत्तराखण्ड शासन की गाइडलाइन के अनुसार ग्राम चराकोट पट्टी बनगढस्यूं-1 का वह हिस्सा जिसके पूर्व में रौली, पश्चिम में ग्राम चराकोट के नाप खेत, उत्तर में चराकोट का जंगल, दक्षिण में ग्राम चराकोट के नाप खेत को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उपजिला मजिस्ट्रेट श्री राणा ने आदेशित किया कि आदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन जन-सामान्य के जीवन रक्षा हेतु अनिवार्य होगा तथा उल्लंघन की स्थिति में आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 व भारतीय दण्ड संहिता सहित अन्य अधिनियमों के तहत सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!