बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में 24 घंटे में कोरोना से तीन की मौत, 50 नये संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार।
 कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में सिगड्डी से सनेह तक कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। पिछले चौबीस घंटे में निगम क्षेत्र में तीन व्यक्तियों की कोरोना से मौत होने की पुष्टि हुई है। वहीं 50 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है। जिसमें एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। इसकेअलावा पीएचसी दुगड्डा के दो लोग भी करोना संक्रमित पाये गये है। कोटद्वार निगम क्षेत्र में में दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये है। तहसील कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शिवराजपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिवार के घर के आसपास के क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दो गलियों को सील किया गया है। जबकि सिताबपुर में एक ही परिवार के 6 लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर उक्त परिवार के घर के आसपास के क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के कोविड नोडल प्रभारी डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि कोटद्वार निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति को गत रविवार को सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत पर बेस अस्पताल में भती कराया गया। सोमवार को उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। व्यक्ति को सुगर की बीमारी भी थी। उन्होंने बताया कि गत रविवार को भी 62 वर्षीय और 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी। दोनों की कोरोना रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को जिले में 229 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 7588 पहुंच गई है। 2 से 26 अप्रैल तक जिले में करीब 2469 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से जहां लोगों में दहशत बनी हुई है, वहीं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि दुगड्डा में 52, पौड़ी में 32, खिर्सू में 19, द्वारीखाल में 11, रिखणीखाल में 4, यमकेश्वर में 6, थलीसैंण, जयहरीखाल में 2, पाबौ, नैनीडांडा, वीरोंखाल में एक-एक, एकेश्वर ब्लॉक में 6 सहित अन्य जिलों व राज्यों के 92 लोग शामिल है। सीएमओ ने लोगों से कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। घर से बाहर मास्क पहनकर ही निकले और भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!