उत्तराखंड

मानदेय बढ़ाने को भोजन माताओं ने सीएम आवास पर दिया धरना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। उत्तराखंड भोजनमाता कामगार यूनियन के बैनर तले भोजनमाताओं ने मानदेय बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के आवास पर धरना शुरू कर दिया। भोजनमाताओं के सीएम आवास पर डटने की सूचना पर अधिकारियों में खलबली रही। भोजनमाताओं का कहना था कि उन्हें मानदेय पांच हजार करने का आश्वासन दिया गया, लेकिन अब तक इसका जीओ नहीं आया है। बाद में सीएम के जनसंपर्क अधिकारी ने किसी तरह भोजनमाताओं को मनाकर धरना समाप्त करवाया।
शनिवार को भोजनमाता कामगार यूनियन की अध्यक्ष रेखा राना के नेतृत्व मे शक्ति फार्म, सितारगंज और खटीमा की 36 भोजन माताएं मानदेय वृद्घि की मांग को लेकर सीएम धामी के नगरा तराई स्थित आवास पर पहुंचीं। भोजनमाताओं ने यहां धरना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। झनकईया थान के एसओ दिनेश फर्त्याल पुलिस फोर्स के साथ मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंच गये। एसओ ने भोजन माताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे सीएम की पत्नी गीता धामी और पीआरओ से बात करने की मांग पर अड़ गयीं। एसओ दिनेश फर्त्याल ने फोन पर सीएम के पीआरओ प्रमोद कुमार जोशी से बात करायी।
जोशी ने भोजन माताओं को सीएम के र्केप कार्यालय में बुलाया, इसके बाद भोजनमाताओं ने धरना समाप्त किया। बाद में र्केप कार्यालय में मुलाकात के दौरान जोशी ने भोजनमाताओं को बताया कि सीएम धामी ने मानदेय के संबंध में जो भी घोषणा की है, जल्द ही उसका शासनादेश आयेगा। कहा कि सीएम धामी बिना ठोस आधार के कोई घोषणा नहीं करते हैं। पीआरओ के आश्वासन पर भोजनमाताएं शांत हुयीं। उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी हुयी तो वे सीएम धामी का स्वागत करेंगी। बाद में भोजनमाताएं जोशी को ज्ञापन सौंपकर लौट गयीं। इस दौरान संध्या रानी सरकार, रीता मंडल, चंद्रवती मंडल, दीपाली मिस्त्री, लक्ष्मी सिंह, सविता वेद, अनिता राय, काजल मंडल, नोबिता आदि मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!