बिग ब्रेकिंग

नैनीताल में 500 मीटर गहरी खाई में गिरी दिल्ली के पर्यटकों की कार, तीन पर्यटक हायर सेंटर रेफर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। नैनीताल से हल्द्वानी की ओर जा रहा पर्यटकों का वाहन रूसी बाइपास के समीप असंतुलित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में समा गया। हादसे में तीन पर्यटक गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि एक को मामूली चोटे आई है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस और फायरब्रिगेड कर्मियों की टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को खाई से बाहर निकाला। घायलों को बीडी पांडे अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक पालम कलोनी पूर्वी दिल्ली निवासी मुकेश कुमार अपने साथी योगेश बघेल, अभिषेक और मनवीर के साथ घूमने के लिए नैनीताल आए हुए थे। सोमवार को चारों सेंट्रो वाहनसंख्या डीएल-8सीएन-9299 से वापस लौट रहे थे। रूसी बैंड के समीप खड़ी रोडवेज बस यात्रियों को उतार रही थी। इसी बीच मुकेश ने बस से पास लिया। घना कोहरा और कार की गति तेज होने के कारण उन्हें मोड़ का अंदाजा नहीं आया। जिससे कार पैराफिट तोड़ते हुए गहरी खाई में समा गई। बाइपास पर मौजूद दुकानदारों और ग्रामीणों ने जब तेज आवाज सुनी तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर तल्लीताल पुलिस और फायर कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुँच रेस्क्यू अभियान चलाया। टीम ने फिसलनभरी पहाड़ी से करीब डेढ़ घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाकर तीन युवकों को खाई से बाहर निकाला, जबकि मामूली चोट होने के कारण मुकेश खुद ही सड़क तक पहुंच गया। जिसके बाद घायलों को 108 की मदद से बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया। पीएमएस ड केएस धामी ने बताया कि तीन लोगों को अधिक चोट होने के कारण हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
पहाड़ों पर अनियंत्रित गति और घना कोहरा हादसों का कारण बन रहा है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि कार की गति 50-60 किमी प्रतिघंटा रही होगी। घना कोहरा होने के कारण बस से पास लेते समय चालक को मोड़ का अंदाजा नहीं आया। उन्होंने तेज आवाज सुनी मगर तब तक कार पैराफिट तोड़ते हुए खाई में समा गई। गनीमत रही कि खाई में झाड़िया और पेड़ होने के कारण कार सरकती हुई नीचे गयी और आधी पहाड़ी में पेड़ से टकराकर रुक गई।
एसओ विजय मेहता, एफएसएसओ चंदन राम आर्य, एसआई दीपक बिष्ट, अमर सिंह, संदीप सिंह,भुपाल सिंह, मनोजभट्ट, कुलदीप कुमार, जसवीर, मोहन, राजेंद्र, दिनेश राणा, राजेंद्र मेहरा, ललित राम, त्रिलोक मेहता,भुपेंद्र ज्येष्ठा, सुरेश थापा, जितेंद्र गिरी, प्रकाश मेहता, प्रदीप मेहता, चंदन रौतेला, सागर चंद्र ग्रामीण महेन्द्र रावत, नंदन देव आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!