बिग ब्रेकिंग

ऊधमसिंह नगर में डेल्टा प्लस वैरियंट के तीन मरीजों के मिलने से खलबली, संपर्क में आए लोगों पर नजर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। डेल्टा प्ल्स वैरिएंट के तीन और मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। विभाग इनके संपर्क में आए लोगों पर चौकसी रख रहा है। इससे पहलेभी दिनेशपुर में एक डेल्टा प्ल्स वैरिएंट का मरीज मिल चुका है। हालांकि सभी मरीज स्वस्थ है। चिकित्सकों के मुताबिक दूसरे राज्यों के किसी संक्रमित डेल्टा प्लस मरीज के संपर्क में आने पर चारों मरीज संक्रमित हुए होंगे। हालांकि विभाग इन पर नजर रख रहा है।
जुकाम बुखार होने की शिकायत पर कई लोगों की अप्रैल में कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए थे। कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। एकत्र नमूनों में पांच फीसद नमूनों को जांच के लिए दिल्लीेभेजा गया था। बाद में आई जांच रिपोर्ट में सिडकुल में काम करने वाले ट्रांजिट र्केप के दो व आवास विकास के एक युवक डेल्टा प्लस वायरस से संक्रमित पाया गया। आनन फानन स्वास्थ्य विभाग ट्रांजिट र्केप व आवास विकास पहुंचकर युवक के संपर्क में आए 133 लोगों के नमूने जांच के लिए हैं। इनकी जांच कोरोना की होगी। इसके बाद डेल्टा प्ल्स की जांच के लिए दिल्लीभेजा जाएगा। इससे पहले जून में दिनेशपुर में लखनऊ से आए एक युवक मेंभी डेल्टा प्लस पाया गया था। हालांकि डेल्टा प्लस की रिपोर्ट आने से पहले सभी स्वस्थ हो चुके हैं और फिलहाल उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। चिकित्सकों के मुताबिक जो लोग डेल्टा प्लस मरीज पाए गए है, हो सकता कि वे किसी बाहरी मरीज के संपर्क में आए होंगे। यदि लोकल स्तर पर डेल्टा प्लस वायरस फैला होता तो इसकी चपेट में काफी लोग आ सकते थे।
एसीएमओ ड अविनाश खन्ना का कहना है कि तीन लोगों में डेल्टा प्लस पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।इनके संपर्क में आए लोगों पर चौकसी रखी जा रही है। जिन 133 लोगों के नमूने लिए गए हैं, पहले उनकी कोरोना संक्रमण की जांच होगी। इसके बाद इनके नमूने दिल्ली में डेल्टा प्लस की जांच के लिएभेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!