कोटद्वार-पौड़ी

अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को तिरंगा यात्रा निकाली

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई से जांच किए जाने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने एकजुट होकर नई मुहिम शुरू कर दी है। अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच को लेकर सोमवार को अंकिता के घर से तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान अंकिता के पिता ने भी यात्रा में हिस्सा लिया और हत्याकांड की सीबीआई जांच किए जाने की मांग उठाई।
पौड़ी ब्लाक के डोभश्रीकोट निवासी अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर सोमवार को पौड़ी स्थित अंकिता भंडारी के गांव डोभश्रीकोट से पदयात्रा शुरू की गई है। यात्रा के संयोजक नरेंद्र शर्मा, मोहन सिंह रावत, युवा नेता नितिन बिष्ट ने बताया कि अंकिता के साथ आज भी पूरा उत्तराखंड खड़ा है। हत्या में शामिल सभी दोषियों को सख्त सजा दिलाने जाने व सीबीआई जांच को लेकर पदयात्रा आयोजित की जा रही है। तिरंगा यात्रा अंकिता के घर से शुरू होते हुए वन्नत्रा रिजॉर्ट तक जाएगी। उन्होंने बताया कि अंकिता को न्याय दिलाने व सीबीआई जांच की मांग को लेकर यात्रा को तिरंगा यात्रा नाम दिया गया है। इसमें छात्र संगठन, सामाजिक संगठन, राजनीतिक संगठन व बड़ी संख्या में आमलोग हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, अंकिता के पिता ने भी घर से बाजार तक यात्रा में हिस्सा लिया। इस मौके पर जीतपाल, अजय दास, रितिक रावत, राहुल कुमार, अरुण पांडे, बंटी चौहान आदि सहित स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

अंकिता को न्याय दिलाने के लिए निकाली तिरंगा यात्रा
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर : अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए व सीबीआई जांच की मांग को लेकर उत्तराखंड के विभिन्न छात्र संगठनों, युवाओं, महिलाओं ने अंकिता के गांव डोभ श्रीकोट से वंतरा रिजॉर्ट ऋषिकेश तक तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा के श्रीनगर पहुंचने पर गढ़वाल विवि के विभिन्न छात्र संगठनों ने विवि गेट पर स्वागत कर यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा के दौरान गोला पार्क में आयोजित सभा में वक्ताओं ने श्रीनगर से तीन साल पहले से गायब चल रही ममता बहुगुणा के प्रकरण को भी उठाया। कहा ममता संदिग्ध परिस्थितियों में ससुराल से गायब हुई है। इसकी जांच भी सीबीआई से कराई जानी चाहिए। जिससे इस प्रकरण की सच्चाई लोगों के सामने आ सके।
यात्रा के बाद गोला पार्क में आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि अंकिता प्रकरण में सरकार व प्रशासन की ओर से हीलाहवाली बरती गई है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण का पटाक्षेप करने के लिए इसकी सीबीआई जांच होनी जरूरी है। कहा अंकिता को न्याय दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ेगी। उन्होंने धामी सरकार से कहा कि यदि उनकी मंशा अंकिता को न्याय दिलाने की है तो तत्काल इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए। तिरंगा यात्रा में जय हो ग्रुप, सत्यम ग्रुप, वंदे मातरम ग्रुप, आइसा, डीएसओ, कांग्रेस आदि संगठनों से डा. प्रताप भंडारी, नरेंद्र शर्मा, जितेंद्र पाल, आयुष मियां, निशांत प्रताप कंडारी, अंकित उछोली, डा. मुकेश सेमवाल, शिवानी पांडेय, अमित धनाई, समाज सेवी अनिल स्वामी, पृथ्वी सिंह बिष्ट, प्रभाकर बाबुलकर, संजय घिल्डियाल, विनोद चमोली, यशीष रावत, राजेंद्र सिंह रावत आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!