कोटद्वार-पौड़ी

चौबीस घंटे बाद मिला नदी में डूबे युवक का शव 

Spread the love
– जयन्त प्रतिनिधि
– कोटद्वार। 24 घंटे से पुलिस व एसडीआरएफ की टीम जिस खोह नदी में लापता जिस युवक को घटनास्थ के आसपास खोज रही थी आखिर उसका शव सोमवार शाम लालपुर के समीप से बरामद हो गया। शाम के समय नेशनल हाईवे पर टहल रही महिलाओं को युवक का शव नदी में दिखाई दिया। मौके पर पहुंचे युवक के परिजनों ने उसके शव की शिनाख्त की।
रविवार शाम कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य आमसौड़ के समीप खोह नदी में डृबने से गोविंदनगर निवासी राहुल रस्तोगी लापता हो गया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व एसडीआरएफ की टीम देर रात तक घटनास्थल के आसपास नदी में युवक को खोजती रही, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। काफी प्रयासों के बाद भी जब टीम को सफलता नहीं मिली तो वह वापस लौट गई। सुबह करीब नौ बजे एसडीआरएफ व पुलिस की टीम दोबरा युवक  की तलाश में घटनास्थल पर पहुंच गई थी, शाम करीब चार बजे तक टीम नदी में तलाशी अभियान चलाती रही, लेकिन पर्वतीय क्षेत्र में हुई बारिश के कारण नदी का जलस्थर अचानक बढ़ गया। जिसके बाद टीम जलस्थर कम होने का इंतजार करते हुए वापस चली गई। इसी दौरान शाम करीब साढ़े पांच बजे कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि लालपुल के समीप नदी के बीच में एक शव फंसा हुआ है। सूचना के बाद पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाकर शव को बाहर निकाला। मौके पर मौजूद युवक के भाई विभु रस्तौगी ने शव की शिनाख्त की।
टीम की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
पिछले 24 घंटे से जिस शव को एसडीआरएफ व पुलिस की टीम आमसौड़ के समीप खोज रही थी वह बहकर करीब सात किलोमीटर दूर लालपुल के समीप पहुंच गया था। बावजूद इसके टीम का रेस्क्यू अभियान केवल घटनास्थल तक ही सीमित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!