देश-विदेश

ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित किया, जानें वजह, कांग्रेस ने कही यह बात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,एजेंसी। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित है। इसकी बहाली के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है। पार्टी ने यह भी बताया कि ट्विटर अकाउंट बहाल होने तक वह सोशल मीडिया के दूसरे मंचों का उपयोग कर जनता की आवाज उठाते रहेंगे। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, श्राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित हुआ है। इसकी बहाली के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है।
पार्टी ने कहा, अकाउंट बहाल होने तक राहुल सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म के साथ आपके साथ जुड़े रहेंगे और लोगों के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे। उनकी लड़ाई जारी रहेगी। जय हिंद। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में दुष्कर्म और हत्या के मामले की नौ वर्षीय पीडिघ्ता के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में राहुल गांधी का अकाउंट निलंबित हुआ है। ट्विटर ने शुक्रवार रात राहुल गांधी के इस पोस्ट को हटा दिया था।
पिछले दिनों जब राहुल गांधी ने इस तस्वीर को साझा किया था तो उसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस को पत्र भेजकर इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा था। यही नहीं नामी वकील विनीत जिंदल ने राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के नांगलराया दुष्कर्म पीड़िता नौ साल की पहचान का कथित रूप से खुलासा करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। राहुल ने पुराना नांगलराया रोड पर धरने पर बैठे पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर ट्वीट कर दी थी।
विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस सांसद ने अपने ट्विटर हैंडल से पीड़िता के पिता और मां के साथ अपनी तस्वीर साझा की जो नाबालिग पीड़िता की पहचान उजागर करती है। शिकायतकर्ता ने दिल्ली पुलिस से भी राहुल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था। शिकायत में कहा गया है कि राहुल गांधी का कार्य यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की धारा 23, किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, भारतीय दंड संहिता की 228। की धारा 23 के तहत एक अपराध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!