उत्तराखंड

जसपुर में नहर के कुंड में डूबकर दो छात्रों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। तुमड़िया डैम से निकली नहर में नहाने के दौरान हाईस्कूल के दो छात्रों की डूबकर मौत हो गई। दोनों अपने दोस्तों के साथ नहर में नहाने गए थे। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जसपुर के गांव बढ़ियोंवाला निवासी लवप्रीत सिंह (16) वर्ष पुत्र निर्मल सिंह मारिया स्कूल में हाईस्कूल का छात्र था। सोमवार को वह घर से स्कूल से अपना प्रवेश पत्र लेने निकला था। स्कूल के पास ही उसे दोस्त उत्तर प्रदेश के गांव रानी नांगल थाना रेहड़ जिला बिजनौर निवासी लवजीत सिंह (16) पुत्र हरदीप सिंह मिल गया। लवजीत खालसा एकेडमी गांव कहरीपुर बिजनौर में कक्षा 10 का छात्र था। दोनों अपने पांच अन्य दोस्तों के साथ तुमड़िया डैम पहुंच गए। इनमें दो छात्राएं शामिल थीं। दोपहर करीब 11 बजे छात्र डैम से निकल रही बड़ी नहर में नहाने लगे। छात्राएं नहर किनारे बैठ गईं। नहाते समय लवप्रीत सिंह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। दोस्त को डूबता देख उसे बचाने को लवजीत सिंह भी आगे बढ़ गया। बताया जा रहा है कि तैरना न आने के कारण वह भी गहरे पानी डूब गया। इससे साथ नहा रहे अन्य दोस्त घबरा गए। उन्होंने भागकर पास के एक दुकानदार को घटना की जानकारी दी। दुकानदार के पुत्र ने छात्रों को नहर से निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। उसने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने दोनों छात्रों को नहर से बाहर निकाला। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। दुकान स्वामी ने घटना की जानकारी छात्रों के परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
नहर में नहाने के दौरान दो छात्रों की डूबकर मौत हुई है। एक जसपुर तो दूसरा रेहड़ बिजनौर का है। किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी। -धीरेंद्र कुमार, कोतवाल जसपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!