उज्जैन में महाकाल के क्षेत्र में ढहाया गया मस्जिद का अवैध हिस्सा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

Spread the love

उज्जैन, एजेंसी। मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल क्षेत्र में गुरुवार सुबह रुद्रसागर के समीप तकिया मस्जिद के अतिक्रमण वाले हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी और एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महाकाल क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में आने वाले अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी
सुबह से ही क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में भारी पुलिस बल तैनात कर कार्रवाई की गई। रुद्रसागर की ओर आने वाले सभी रास्ते भी बैरिकेड लगाकर रोक दिए गए थे। कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए 630 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे। हालांकि तनाव की स्थिति सामने नहीं आई।
भारी पुलिस बल को देखते हुए विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। जेसीबी की मदद से पुलिस प्रशासन ने मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त कर दिया। सुबह 11 बजे तक कार्रवाई जारी थी। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग में अतिक्रमण अभियान की समीक्षा की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले संभाग स्तर पर अतिक्रमण अभियान की समीक्षा की थी। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ने अतिक्रमण अभियान को लेकर अधिकारियों की सुस्ती पर नाराजगी जाहिर की थी। जिसका नतीजा था कि तकिया मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आपात बैठक कर रणनीति बनाई।
गोपनीयता इतनी बरती गई थी कि पुलिसकर्मियों को बुधवार रात 12 बजे सिर्फ यह आदेश दिया गया कि सुबह चार बजे पुलिस लाइन में आमद दें। उन्हें कहां चलना है इसकी जानकारी पुलिस लाइन में दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!