बिग ब्रेकिंग

देश में बेरोजगारी चरम पर, इंजीनियर की डिग्री वाले कर रहे हैं कुली का काम : राहुल गांधी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया गया है, इसी का परिणाम है कि डिग्रीधारी इंजीनियर कुली का काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “भारत के मेहनती कुली भाइयों से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर मिला। डिग्री इंजीनियर की, काम कुली का, ऐसी बेरोज़गारी से त्रस्त हैं। रेलवे से न पगार, न पेंशन, न स्वास्थ्य बीमा और न सरकारी सुविधा। मगर इन्हें उम्मीद है, समय बदलेगा और मुझे पूरा विश्वास।”
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर ‘एक्स’ पर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं। उन्होंने कहा, “पिछले महीने आनंद विहार टर्मिनल के कुलियों ने श्री गांधी से मिलने की इच्छा जताई थी। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाते हुए उनसे मुलाक़ात की। बातचीत के दौरान कुछ ने बताया कि वे बीमारी के बावजूद काम करने को मजबूर हैं। कुछ इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर भी कुली का काम कर रहे हैं।”
उन्होंने बेरोजगारों के लिए राजस्थान सरकार के काम की तारीफ की और कहा, “एक कुली, जिसका परिवार राजस्थान में है, ने बताया कि चिरंजीव योजना के तहत उसकी मां का 60 हजार रुपए का मुफ़्त इलाज़ हुआ है। बातचीत में राजस्थान सरकार की अन्य योजनाओं का भी जिक्र आया। लेकिन मोदी सरकार की ओर से उन्हें कोई सुविधा नहीं मिल रही है। जो देश का बोझ उठाते हैं उन्हें सरकार और मीडिया दोनों ही नजरअंदाज़ कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!