बिग ब्रेकिंग

उत्तराखण्ड में कोटद्वार के योगम्बर सिंह रावत की एक लाख की धनराशि से शुरू हुआ दिव्यांग निधि का शुभारंभ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। समदृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मण्डल (सक्षम) उत्तराखंड प्रान्त ने आज सक्षम दिव्यांग कोविड सेवा निधि का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर पौड़ी जिले के कोटद्वार नगर निगम इकाई के अध्यक्ष योगम्बर सिंह रावत द्वारा दिव्यांग कोविड सेवा निधि हेतु एक लाख रुपए का चेक सक्षम उत्तराखंड को समर्पित किया। जिसका उद्दघाटन ऑनलाइन बैठक में सक्षम के राष्ट्रीय महासचिव कमलाकांत पांडेय एवम राष्ट्रीय दृष्टि बाधित संस्थान देहरादून के निदेशक हिमांगशु दास द्वारा सयुंक्त रूप से किया गया। बैठक का शुभारंभ सक्षम के प्रांत सह सचिव बी पी कुकरेती जी ने संगठन सूक्तम से की।
बैठक में सक्षम के प्रांत अध्यक्ष प्रीतम कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित ऑनलाइन बैठक में राष्ट्रीय महासचिव कमलाकांत पाण्डेय जी ने उत्तराखंड प्रान्त की दिव्यांग कोविड सेवा निधि की बेहतरीन शुभारंभ पर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुये कहा कि 15 दिवसीय दिव्यांग कोविड सेवा निधि के दौरान हमें अधिक से अधिक दानदाताओ से सम्पर्क करना होगा। उन्होंने कहा कि धन संग्रह तो महत्वपूर्ण है ही पर साथ साथ में हमे दिव्यांगों की सहायता हेतु एक विस्तृत मानव श्रंखला बनाने की ओर भी सोचना होगा जिसके बेहतर परिणाम समाज मे देखने को मिलेंगे।
बैठक में सक्षम की राष्ट्रीय सह सचिव श्रीमती स्वाति धारे ने सक्षम के सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कोविड की तीसरी लहर से मुकाबला करने को कहा। अपने सम्बोधन में उन्होंने धन संग्रह हेतु ऑनलाइन ऐप को कार्यकर्ताओ को समझाते हुए कहा कि दिव्यांग कोविड सेवा निधि में सभी सक्षम कार्यकर्ताओं को कम से कम 50 – 50 दानवीरों से सम्पर्क कर ऑनलाइन धन संग्रह करवाना चाहिय।
ऑनलाइन बैठक में राष्ट्रीय दृष्टि बाधित संस्थान के डायरेक्टर व सक्षम जुड़े हिमांगशु दास ने कहा कि पिछले वर्ष से कोविड ने हमें अनेक सीख सिखाई जिसके फलस्वरूप अब हमें तीसरी लहर के लिये तैयार रहना होगा। कोविड काल के दौरान संस्थान में 170 दिव्यांगों की सेवा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दिव्यांग जनों को हमें अपने गले से लगाना होगा जिससे तन मन व धन की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हमारे देश भारत वर्ष का हृदय विशाल है उसी प्रकार से उत्तराखंड की देवभूमि की जनता का हृदय भी विशाल है।
सक्षम के प्रांत सचिव ललित पन्त जी ने ऑनलाइन बैठक का संचालन करते हुये कहा कि पौड़ी जिले के कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अध्यक्ष योगम्बर सिंह रावत द्वारा सक्षम के प्रांत सह सचिव कपिल रतूड़ी को दिव्यांग कोविड सेवा निधि हेतु एक लाख रुपए का चेक भेंट कर सक्षम का मान रास्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है जिस पर बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने योगम्बर सिंह रावत का तालियों के साथ स्वागत किया। प्रान्त सचिव ललित पन्त ने कोटद्वार भाबर के बाल भारती पब्लिक स्कूल के प्रबंधक गिरिराज सिंह रावत द्वारा दिव्यांग कोविड सेवा निधि हेतु 5000 रुपये की नगद धनराशि प्रान्त सह सचिव कपिल रतूडी को भेंट करने पर उनका भी हार्दिक आभार जताया। इसके अतिरिक्त हरिद्वार से प्रदीप सैनी द्वारा दिव्यांग सेवा निधि हेतु 21 हजार रुपए व दिव्यांगों को वितरण हेतु 50 किलो आटा देने की घोषणा, हल्द्वानी से कुमारी निशा जोशी द्वारा 1500 रुपए व ऋषिकेश से सुलोचना बिष्ट ने 1500 रुपये दिव्यांग कोविड सेवा निधि में प्रदान करने की घोषणा की। जिस पर सभी दानवीरों का सक्षम कार्यकर्ताओ द्वारा हार्दिक आभार व्यक्त किया गया।
प्रान्त सचिव ललित पन्त जी ने कहा कि दिव्यांग कोविड सेवा निधि के प्रति उत्तराखंड के सक्षम कार्यकर्ताओ के अतुलनीय उत्साह से प्रान्त अपने लक्ष्य से ऊपर निधि का संग्रह करेगा। उन्होंने सक्षम कार्यकर्ताओ पर विश्वास जताते हुए कहा कि ये वही कार्यकर्ता है जिन्होंने कोविड की विकट परिस्थितियों में भी नेत्र कुम्भ हरिद्वार को विश्व पटल पर स्थान दिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!