कोटद्वार-पौड़ी

उत्तराखण्ड नवनिर्माण सेना तैयार करेगा उत्तराखण्ड सांस्कृतिक एवं क्षेत्रीय विकास का एजेंडा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। उत्तराखण्ड नवनिर्माण सेना उत्तराखण्ड सांस्कृतिक एवं क्षेत्रीय विकास का एजेंडा आने वाले चुनाव में राजनीतिक दलों के समक्ष रखेगी। यदि राष्ट्रीय पार्टियों ने इस एजेंडा को स्वीकार नहीं किया या कार्रवाई नहीं की तो उत्तराखण्ड नवनिर्माण सेना ऐसे राजनीतिक दलों का विरोध करेगी। यह घोषणा नव निर्माण सेना की रविवार को शिब्बूनगर स्थित कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में उत्तराखंड नव निर्माण सेना के केंद्रीय अध्यक्ष डॉक्टर शक्ति शैल कपरवाण की।
कपरवाण ने कहा कि कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए एक एजेंडा तैयार किया जा रहा है। एजेंडा को बनाने के लिए एक प्रारूप समिति का गठन किया गया है जिसके संयोजक केंद्रीय उपाध्यक्ष गोविंद डंडरियाल नियुक्त किए गए हैं और पार्षद प्रवेंद्र सिंह रावत, पितृ शरण जोशी, हरीश द्विवेदी, दीपक कुकरेती, राजाराम अंथवाल, जगदीश सिंह नेगी सदस्य नियुक्त किए गए हैं।
बैठक मे गोविंद डंडरियाल ने कहा कि प्रारूप समिति महानगर कोटद्वार की मौलिक समस्याओं के निराकरण के लिए जन जागरण और जन आंदोलन करने की नीति बनाएगी। केन्दीय प्रवक्ता पार्षद प्रवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नव निर्माण सेना के संगठन को मजबूत बनाने के लिए घर घर, द्वार द्वार जाने की योजना बनाई जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। जिनमें मोटर नगर का निर्माण, चिल्लर खाल- लालढांग मोटर मार्ग का शीघ्र निर्माण, संपत्ति कर व भू-कर तथा जिला विकास प्राधिकरण को स्थाई रूप से समाप्त करना, ट्रेंचिंग ग्राउंड का शहर से बाहर निर्माण, कण्वाश्रम को राष्ट्रीय पर्यटन के रूप में विकसित करना, नगर निगम क्षेत्र के किसानों की फसलों को जंगली जानवरों से रक्षा के लिए सुरक्षा दीवार खड़ी करना, कोटद्वार जनपद का निर्माण, पार्किंग स्थलों का विकास, सीवर लाइन एवं स्वच्छता का प्रबंध, मेडिकल कॉलेज का निर्माण, केंद्रीय विद्यालय का निर्माण, सैनिक कॉलेज/ स्कूल का निर्माण, राजकीय चिकित्सालय को 500 बेड वाला पूर्ण साधन युक्त चिकित्सालय के रूप में विकसित करना, ग्रोथ सेंटर में उद्योगों में वृद्वि एवं उत्पादन क्षमताओं में वृद्धि ,बेरोजगारों को रोजगार देने का उचित प्रबंध करना, सरकारी/ गैर सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भर्ती करना, गौ सदन का निर्माण, खिलाड़ियों के लिए ग्राउंड का निर्माण एवं संसाधनों की व्यवस्था करना आदि प्रमुख हैं।
बैठक में गोविंद डंडरियाल, प्रवेन्द्र रावत, प्रवेश नवानी, पितृ शरण जोशी, हरीश द्विवेदी, पुष्कर सिंह रावत, दीपक कुकरेती, राजाराम अंथवाल, दर्शन सिंह नेगी, सुमन्त भट्ट, अनुसूया सेमवाल, सुखपाल बिष्ट, सुदेश बिष्ट, जनार्दन ध्यानी, सर्वेन्द्र काला, सुदेश बिष्ट, सुरेश पटवाल, प्यारेलाल आदि सम्मिलित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!