बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड : कोरोना के 319 नए मामले, दो माह के नवजात समेत छह की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

संवाददाता
देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि, राहत की बात है कि ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। सोमवार 385 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि 319 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक मामले 109 मामले हरिद्वार से हैं। इसके अलावा 77 उत्तरकाशी, 41 रुद्रप्रयाग, 38 ऊधमसिंहनगर, 23 नैनीताल, 15 टिहरी गढ़वाल, दस देहरादून, तीन बागेश्वर, एक-एक चंपावत और चमोली में सामने आए हैं। वहीं, छह लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12493 हो गई है। इनमें 8485 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 3806 केस एक्टिव हैं, जबकि 158 की मौत हो चुकी है।
टिहरी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी एक सिपाही कोरोना पजिटिव मिला है। सिपाही के कार्यालय में कमरे को सील कर दिया गया है और सिपाही को कोविड सेंटर भेज दिया गया है। सिपाही कंटेनमेंट जोन सी ब्लक में ही रहता था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्याल्य में काम करने वाले चार सिपाहियों की सोमवार को कोरोना जांच कराई गई। जिनमें से सी ब्लक निवासी एक सिपाही कोरोना पजिटिव आया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा़ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सी ब्लक के कंटेनमेंट जोन बनने के बाद उन्होंने सी और एफ ब्लक में रहने वाले चार सिपाहियों की जांच कराई। जिसमें सी ब्लक निवासी एक सिपाही के कोरोना पजिटिव आने के बाद उसका कमरा सील कर दिया गया है।
उस सिपाही के संपर्क में आए सात अन्य सिपाहियों का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

नवजात समेत दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत
डा़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती दो महीने के नवजात समेत दो कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। नवजात को मैनिनजाइटिस भी था। चिकित्सा अधीक्षक ड़ अरुण जोशी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी 60 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। उसका लीवर खराब था। साथ ही सेप्टीसीमिया की समस्या से भी ग्रसित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!