उत्तराखंड के भीमताल में तेज आवाज के साथ दरकी पहाड़ी, दो ग्रामीणों की मलबे में दबकर मौत

Spread the love

भीमताल। उत्तराखंड के भीमताल के पांडे गांव में पहाड़ से भूस्खलन होने के कारण दो ग्रामीणों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकालकर पंचनामा की कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना देर शाम छह बजे की है। पहाड़ दरकने की आवाज इतनी तेज थी कि पूरे गांव में दहशत फैल गई। कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों हुई तेज बारिश के कारण पहाड़ पहले से कमजोर हो गया था। घटना के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है।
भीमताल के पांडे गांव के तोक भाकर में शुक्रवार शाम करीब छह बजे बिस्फोटक आवाज से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीणों में आवाज आने वाली दिशा में दौड़े तो देख कि पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरककर नीचे आ गया है। मलबे में दो ग्रामीण दब गए थे उनका केवल हाथ नजर आ रहा था। ग्रामीणों की सूचना पर दो किमी पैदल चलकर पुलिस बल मौके पर पहुंचा।
मलबा हटाकर ग्रामीणों को निकाला गया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दोनों ग्रामीण दम तोड़ चुके थे। मृतकों की पहचान कुलदीप कुमार पुत्र हरीश राम उम्र 24 वर्ष और जीवन नाम पुत्र जस्सी राम उम्र 58 वर्ष के रूप में हुई है। दोनों पांडे गांव के ही निवासी बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि लगातार बारिश के बाद से पहाड़ी कमजोर पड़ने लगी थी। वहीं घटना के बाद परिवार कोहराम और गांव में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!