बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में 65 हजार के पार कोरोना का आंकड़ा, आठ मरीजों की मौत, 498 नए मामले आए सामने

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कोरोना का संक्रमण फिर तेजी से फैल रहा है। अक्टूबर में कुछ हद तक सुकून रहा, पर नवंबर शुरू होते-होते मामलों में बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है। शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना के 498 नए मामले मिले। इन्हें मिलाकर उत्तराखंड में अब तक 65036 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 59564 लोग ठीक हो गए हैं। फिलवक्त 380 सक्रिय मरीज हैं और 51 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सरकारी और निजी लैब से कुल 438 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 8940 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 148 लोग संक्रमित मिले हैं। चमोली में 62 व पौड़ी में 51 लोग की रिपोर्ट पजिटिव आई है। इसके अलावा नैनीताल में 46, हरिद्वार और पिथौरागढ़ में 36-36, टिहरी में 32, अल्मोड़ा में 21, ऊधमसिंह नगर में एक, बागेश्वर में 15, रुद्रप्रयाग में 13, चंपावत में 10 और उत्तरकाशी में नौ लोग की रिपोर्ट पजिटिव आई है।
प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी हर दिन बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटों के दौरान आठ मरीजों की मौत हुई है। हल्द्वानी स्थित ड़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में तीन, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल देहरादून में दो और दून मेडिकल कलेज चिकित्सालय, जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में एक-एक मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में एक मौत हुई है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 1063 मरीजों की मौत हो चुकी है।
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी बात ये है कि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। चौबीस घंटों के दौरान विभिन्न जिलों से 337 मरीज स्वस्थ्य हुए। इनमें 76 देहरादून, 69 पौड़ी, 55 ऊधमसिंह नगर, 44 हरिद्वार, 25 नैनीताल, 23 पिथौरागढ़, 23 रुद्रप्रयाग, 12 बागेश्वर, पांच चमोली, तीन अल्मोड़ा, दो उत्तरकाशी व एक मरीज मरीज टिहरी से है। वर्तमान में रिकवरी दर 1़5 फीसद है।
जिला अस्पताल में इलाज करवा रहे संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। डा. गौरव अग्रवाल ने बताया कि जसपुर निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संक्रमित का अक्सीजन स्तर काफी कम था। संक्रमित होने के बाद वह कई दिनों से घर पर ही थे। तबियत बिगड़ने पर जसपुर में जांच कराई। संक्रमित मिलने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां शनिवार तड़के पौने पांच बजे मौत हो गई। वहीं एसीएमओ डा़ अविनाश खन्ना ने बताया कि शनिवार को जिले में कुल 12 लोग संक्रमित पाए गए। जिसमें खटीमा के दो, रुद्रपुर के छह, बाजपुर के तीन और जसपुर निवासी एक व्यक्ति शामिल है। संक्रमितों को आइसोलेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!