बिग ब्रेकिंग

मिठाई की दुकान में सिलेंडर में हुए विस्फोट से दहला मंगलौर, 27 लोग घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मंगलौर (हरिद्वार)। मिठाई की दुकान में रखे कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से 27 लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दुकान की छत और बेसमेंट भी ध्वस्त हो गया। आसपास खड़े 50 से अधिक लोग भी इसमें मामूली रूप से चोटिल हुए हैं। आठ की हालत गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। फरेंसिक टीम ने विस्फोट की जांच के कारण तलाशने के लिए घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके से नमूने लिए हैं। वहीं, एसडीआरफ की कई टीम ने मलबे के नीचे से करीब आठ गैस सिलेंडर बाहर निकाले हैं। बताया जा रहा है कि ये सिलेंडर बेसमेंट में थे।
मंगलौर के मेनबाजार में हाईवे के पास आशीष उर्फ बबी गर्ग की श्री बालाजी स्वीट्स के नाम से दुकान है। दुकान के बाहर ही चाट का स्टल है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे दुकान का कारीगर स्टल पर चाट बना रहा था। इसी दौरान तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने के साथ ही दुकान में भारी तबाही हो गई। विस्फोट की चपेट में आकर दुकान के कर्मचारी, ग्राहक और आसपास से जा रहे कई लोग घायल हो गए। इनमें देहरादून के एसपी क्राइम लोकजीत सिंह का हमराह पंकज कश्यप भी शामिल है। पुलिसकर्मी दुकान पर मिठाई लेने गया था। वहीं, धमाके से दुकान के मलबे में भी कुछ लोग दब गए। धमाके की आवाज एक किमी से अधिक दूर तक सुनाई दी। आननफानन कस्बे के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ रेस्क्यू शुरू किया। दुकान के मलबे से भी दो घायल निकाले गए। वहीं, सड़क पर पड़े घायलों को एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल रुड़की व मंगलौर अस्पताल भेजा गया। कई घायलों के सिर, गर्दन तथा चेहरे पर गंभीर चोट आई है।
घटना के बाद एसएसपी डी़ सेंथिल अवूदई ष्ण राज एस और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। इससे पहले ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सिविल अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराने के बाद ही सभी तथ्य उजागर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!