बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना: पहली बार 24 घंटे में मिले 3012 संक्रमित, 27 की मौत, एक्टिव केस 21 हजार पार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून । उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहरऔर भी ज्यादा घातक होती जा रही है। प्रदेश में पहली बार 24 घंटे के अंदर 3012 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, 27 मरीजों की मौत हुई। साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी 21 हजार पार हो गई है। आज 734 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में अब तक 1 लाख 29 हजार 205 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 3 हजार 233 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 25012 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि देहरादून जिले में सबसे अधिक 999 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, हरिद्वार जिले में 796, नैनीताल में 258, ऊधमसिंह नगर में 565, पौड़ी में 80, टिहरी में 137, रुद्रप्रयाग में 12, पिथौरागढ़ में 28, उत्तरकाशी में 6, अल्मोड़ा में 66, चमोली में 24, बागेश्वर में 13 और चंपावत में 28 संक्रमित मिले। वहीं, प्रदेश में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 106 पहुंच गई है।प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 21014 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 1919 मरीजों की मौत हो चुकी है।
लगातार घट रही रिकवरी दर
प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण रिकवरी दर लगातार घट रही है। एक माह पहले जहां रिकवरी दर 95 प्रतिशत से अधिक थी। वहीं, अब गिर कर 80 प्रतिशत पहुंच गई है। सक्रिय मामले बढ़ने से अस्पतालों पर इलाज का दबाव बढ़ गया है। हालांकि वर्तमान में 13500 से ज्यादा संक्रमित होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं।
केंद्रीय विद्यालय लैंसडौन 27 मई तक के लिए बंद
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्रीय विद्यालय लैंसडौन में अभी ग्रीष्मकालीन अवकाश कर दिया गया है। अब केवि 27 मई तक बंद रहेगा। प्रधानाचार्य उर्मिला ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून संभाग की ओर से मिले निर्देश के तहत विद्यालय को 27 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। विद्यालय का पठन-पाठन बाधित न हो, इसके लिए सभी कक्षाओं की अनलाइन कक्षाएं शुरू करने की व्यवस्था की जाएगी।
पुरोला नगर का वार्ड चार माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
पुरोला नगर के वार्ड नंबर 4 कोर्ट रोड में एक साथ चार लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पजिटिव आई है।एसडीएम सोहन सिंह नेगी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए क्षेत्र में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। पजिटिव मिले लोगों की निगरानी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों को निर्देशित किया गया है। क्षेत्र में रसद आपूर्ति हेतु पूर्ति निरीक्षक को आदेश जारी कर दिए गए हैं। एसडीएम सैनी ने बताया कि क्षेत्र के सीमांतर्गत सभी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!