उत्तराखंड में कोरोना के 411 नए मामले, नौ की मौत

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्घ्या बढ़ने के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। गुरुवार को भी राज्घ्य में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत वाला दिन नहीं रहा। राज्घ्य में कुल 411 नए मामले आए, जबकि 301 ठीक हुए। नौ की मौत हुई। ऊधम सिंह नगर में सबसे ज्घ्यादा 125 मामले आए। हरिद्वार में 115, जबकि देहरादून में 87 मामले सामने आए। इसके अलावा नैनीताल 47, टिहरी 17, चमोली 9, अल्घ्मोड़ा व चंपावत में 2-2, जबकि बागेश्घ्वर से एक मामला आया। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्घ्तरकाशी में कोई भी मामला नहीं आया। वहीं, राज्घ्य में अबतक कुल 13636 पजीटिव केस हैं, जिसमें से 9433 ठीक हो चुके हैं। अबतक कुल 187 की मौत हो चुकी हैं।
उत्तराखंड में कोरोना लगातार डरा रहा है। यहां न केवल संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, बल्कि मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित 11 और मरीजों की मौत हो गई। यह एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते 187 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें अगस्त में अब तक 105 मरीजों की मौत हुई है।
एम्स ऋषिकेश में बुधवार को आठ मरीजों की मौत हुई। यह एम्स में एक 24 घंटे के भीतर हुई मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। इनमें उत्तर प्रदेश के रामपुर का 35 वर्षीय एक युवक, रुड़की निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति, देहरादून के धामावाला की 60 वर्षीय महिला, आइडीपीएल ऋषिकेशनिवासी 41 वर्षीय व्यक्ति और अंबरतालाब, रुड़की निवासी 58 वर्षीय महिला शामिल है। इसके अलावा हरिद्वार के ज्वालापुर निवासी 70 वर्षीय महिला, 45 वर्षीय व्यक्ति और सुभाषनगर निवासी शख्स की भी मौत हुई है। यह सभी कोरोना संक्रमित होने के साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से भी जूझ रहे थे। इधर, दून मेडिकल कलेज में शिमला बाईपास निवासी 55 वर्षीय शख्स की मौत हुई है। हल्द्वानी स्थित ड़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भी दो मरीजों की मौत हुई है। इनमें बिंदुखत्ता निवासी 30 वर्षीय युवक और हल्द्वानी निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को भी प्रदेश में संक्रमण के 264 नए मामले आए हैं। अब तक प्रदेश में कुल 13225 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 9132 (69 फीसद) ठीक भी हो चुके हैं। अब 3856 एक्टिव मरीज हैं। कोरोना संक्रमित 50 मरीज राज्य से बाहर भी जा चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को अलग-अलग लैब से 4865 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 4601 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 118 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें ज्यादातर की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। नैनीताल में भी 60 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 39 की रिपोर्ट पजिटिव आई है। इसके अलावा चमोली में 19, पौड़ी में 13, ऊधमसिंह नगर में सात, चंपावत में तीन, टिहरी में तीन और रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। इधर, बुधवार को 408 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। इनमें 175 हरिद्वार, 131 उत्तरकाशी, 29 नैनीताल, 23 टिहरी, 20 ऊधमसिंह नगर, 13 चमोली, दस देहरादून, तीन बागेश्वर, दो चंपावत और दो पौड़ी से हैं।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष की रिपोर्ट पजीटिव
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नंद किशोर त्रिपाठी की कोरोना रिपोर्ट पजिटिव आई है। वह विकास भवन में कार्यरत हैं। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की ओर से बताया गया कि जुलाई महीने में पदोन्नति ना होने के खिलाफ चल रहे अभियान से लेकर अभी तक के किसी भी कार्यक्रम में नंद किशोर त्रिपाठी शामिल नहीं हुए थे। इसलिए परिषद के पदाधिकारियों को क्वरेंटाइन रहने की आवश्यकता नहीं बताई जा रही है। इस दौरान उनकी किसी से मुलाकात भी नहीं हुई। लेकिन परिषद के कार्यकारी प्रदेश महामंत्री अरुण पांडे ने मांग की है कि विकास भवन में जहां वह कार्यरत हैं, उनके विभाग समेत पूरे भवन का सैनिटाइजेशन कराया जाए।

72 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत
दून मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती 72 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से आज मौत हो गई। न्यू हरिद्वार कालोनी निवासी व्यक्ति को चार अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। मौत की वजह सेप्टीसेमिक शक व रेस्पिरेटरी फेलियर बना। उन्घ्हें निमोनिया, बाएं पैर में सेल्यूलाइटिस व अन्य स्वास्थ्य समस्याएं थी। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!