बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना से छह मरीजों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड को कोरोना संक्रमण को लेकर फिलहाल राहत है। लगभग ढाई माह के बाद एक दिन में सबसे कम संक्रमित मामले मिले हैं। बीते 24 घंटे में 213 संक्रमित और छह मरीजों की मौत हुई है। इस बीच 422 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश की रिकवरी दर 91़23 प्रतिशत हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को 12094 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। चार अगस्त को प्रदेश में एक दिन में 208 संक्रमित मामले मिले थे। इसके बाद से आजएक दिन में सबसे कम 213 संक्रमित मरीज मिले हैं।
देहरादून जिले में सबसे अधिक 58 कोरोना मरीज मिले हैं। टिहरी में 29, नैनीताल में 24, पौड़ी में 21, उत्तरकाशी में 16, हरिद्वार में 16, ऊधमसिंह नगर में 12, रुद्रप्रयाग में नौ, बागेश्वर में आठ, पिथौरागढ़ में सात, चमोली में छह, चंपावत में छह, अल्मोड़ा जिले में एक संक्रमित मिला है।
प्रदेश में छह मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में दो, हिमालयन हस्पिटल में एक, महंत इंदिरेश हस्पिटल में एक, जिला अस्पताल ऊधमसिंह नगर में एक और सुशीला तिवारी मेडिकल कलेज में एक मरीज ने दमतोड़ा है। मरने वालों की संख्या 1007 हो गई है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या घट कर 3865 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!