उत्तराखंड में शुक्रवार को आए 118 नए मामले

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को कोरोना के 118 ओर लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। उत्घ्तराखंड में अबतक कोरोना के कुल 7183 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 8168 लोग ठीक हो गए हैं। 2897 मरीज विभिन्न अस्घ्पतालों व कोविड सेंटर में भर्ती हैं, जबकि 38 लोग राज्य से बाहर जा चुके हैं। वहीं, 80 मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है। शुक्रवार को सामने आए नए मामलों में सबसे ज्घ्यादा देहरादून में 55, नैनीताल में 34 मामले सामने आए। जबकि टिहरी और उधम सिंह नगर में पांच – पांच, पौघ्ड़ी में चार, हरिद्वार में छह, अल्घ्मोड़ा व रुद्रप्रयाग में तीन-तीन और बागेश्घ्वर, चमोली और उत्घ्तरकाशी में एक-एक मामले सामने आए।
शुक्रवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। दून मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती देहरादून निवासी 42 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसे 17 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गथा था। मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट पजिघ्टिव आई थी। शुक्रवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा एनएस खत्री ने बताया कि मरीज का 2011 में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। साथ ही उसे बीपी सहित अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी थी। वहीं, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्घ्स)ाषिकेश में भर्ती एक देहरादून के रहने वाले कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत हो गई। वहीं, एम्स ऋषिकेश में भर्ती नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी एक 24 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई है। महिला 21 जुलाई को यहां भर्ती हुई थी। जिसकी कोविड-19 रिपोर्ट पजिटिव आई थी।
थाना मुनिकीरेती के खारा स्रोत बस्ती में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पजिटिव आने के बाद यहां स्वास्थ्य विभाग नरेंद्र नगर टिहरी गढ़वाल की टीम ने सभी स्थानीय निवासियों की रेंडम सेंपलिंग शुरू कर दी है। चिकित्सा अधिकारी ड जगदीश जोशी ने बताया कि इस बस्ती में एक टैक्सी चालक, उसकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट पजिटिव आई है। जिसके बाद यहां रेंडम सेंपलिंग शुरू की गई है। अब तक 350 व्यक्तियों की संपन्न हो चुकी है। इस बस्ती में नगर पालिका मुनिकीरेती के सफाई कर्मचारी बड़ी संख्या में रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!