बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड के जिला एवं अधीनस्थ न्यायालयों में आज से 16 मई तक अवकाश घोषित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के सभी अधीनस्थ न्यायालयों में सोमवार तीन से 16 मई तक तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। अब जिला व अधीनस्थ अदालतों में 17 मई से मामलों की सुनवाई होगी। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से इस संबंध में शनिवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया है।
इस अवधि में केवल रिमांड और जमानत से संबंधित मामले सुने जाएंगे। जरूरी मामले की सुनवाई के लिए अधिवक्ता अवकाश अवधि में सुनवाई के लिए अनुरोध कर सकते हैं। अधिवक्ता डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के ई-मेल पते पर अपने अनुरोध भेज सकते हैं। जिसमें असाधारण परिस्थितियों को सही ठहराते हुए मामले के तथ्यों का विवरण है। प्रत्येक जिला न्यायाधीशों की ई-मेल पते का विवरण आधिकारिक वेबसाइट में प्रदर्शित किया जाएगा।जिला न्यायाधीश आधिकारिक वेबसाइट में न्यायिक अधिकारी का नामित करेंगे, जिन्हें अधिवक्ताओं द्वारा सूचना के संपर्क किया जा सकता है।
जिला न्यायाधीश यह निर्णय करेगा कि यदि किसी मामले में तत्काल सुनवाई की आवश्यकता है तो उसे न्यायालय के पास भेज दिया जाएगा। अधीनस्थ न्यायालय 17 मई से वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमांड, जमानत और अस्थायी निषेधाज्ञा से संबंधित कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!