बिग ब्रेकिंग

वायुसेना ने बालाकोट एयर स्घ्ट्राइक को इस तरह दिया था अंजाम, दूसरी वर्षगांठ पर किया अचूक प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय वायुसेना ने आज से दो साल पहले 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर जोरदार एयर स्ट्राइक की थी। वायुसेना ने इस हमले की दूसरी वर्षगांठ पर इस एयर स्ट्राइक को अपने अंदाज में याद किया है। वायुसेना ने इस मौके पर लंबी दूरी से एक ठिकाने को ध्घ्वस्घ्त करने का अभ्घ्यास किया है। यही नहीं वायुसेना ने इस अभ्घ्यास का वीडियो भी जारी किया है। यह एयर स्ट्राइक वायुसेना के उन्हीं जांबाज वीरों ने अंजाम दी जिन्होंने बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने ध्वस्त किए थे।
इस मौके पर भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने असल अपरेशन को अंजाम देने वाले स्क्वाड्रन पायलटों के साथ उड़ान भरी। मालूम हो कि 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने पर ताबड़तोड़ बमबारी की थी। इससे पाकिस्तान हैरान हो गया था। भारत की ओर से साल 1971 के बाद पाकिस्तान में की गई पहली एयरस्ट्राइक थी। भारतीय सपूतों ने इस एयरस्ट्राइक के जरिए 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिया था।
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद थल सेना प्रमुख और वायुसेना प्रमुख ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। शुक्रवार को बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के साहस और परिश्रम को सलाम करते हुए कहा था कि बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा था कि साल 2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्घ अपनी नीति को पुन: स्पष्ट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!