देश-विदेश

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा,- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों, आधुनिक भारत के निर्माताओं को करें याद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत के स्वतंत्रता सेनानियों और आधुनिक भारत के निर्माणकर्ताओं को याद करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की प्रेरक कहानियों को सुनाने का समय है।
नवनियुक्त उपराष्ट्रपति जगदीप घनखड़ ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन सभी वीर सेनानियों और आधुनिक भारत के निर्माताओं को याद किया जाना चाहिए, जिनके साहस और बलिदान के कारण हमें आजादी मिली। उन्होंने कहा, भारत अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस अवसर पर महान क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों की प्रेरक कहानियों को देश की युवा पीढ़ी को सुनाने का समय है। जिससे युवा पीढ़ी में देशभक्ति, बलिदान और सेवा का गुण पैदा होगा।
नवनियुक्त उपराष्ट्रपति धनखड़ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संबोधन में कहा कि हम भारत के पिछले 75 साल में हुई प्रगित का जश्न मना रहे हैं लेकिन इसके साथ हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत को आजादी कितनी कठिनाई से मिली है। उन्होंने कहा, स्वतंत्रता दिवस उन सभी वीर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने और उन्हें श्रद्घांजलि देने का अवसर है, जिन्होंने अपनी साहस और बलिदान के दम पर हमें अंग्रेजों की दमनकारी शासन से आजादी दिलाई।
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि आजादी का यह दिन उन सभी आधुनिक भारत के निर्माताओं को भी याद कर उन्हें आभार व्यक्त करने का अवसर है, जिनकी मेहनत और देश के प्रति समर्पण के कारण भारत एक मजबूत गणराज्य बन पाया। उन्होंने कहा कि आज का आधुनिक भारत संभावनाओं से भरा हुआ है और देश लगातार विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत के नागरिक के तौर पर संवैधानिक मूल्यों, समावेशी, प्रगतिशील और मजबूत भारत के निर्माण में खुद को समर्पित करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!