उत्तराखंड

शातिर चोर गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी(आरएनएस) मुखानी थाना क्षेत्र में चोरी करने के बाद बिना किसी को दिखे लापता हो जाने वाले शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहचान छिपाने के लिए कभी अंडर गारमेंट तो कभी महिलाओं के कपड़े पहनकर चोरी करता था। आवाजाही के लिए सड़कों की बजाय नहर और नालों का इस्तेमाल करता था। पुलिस ने आरोपी से 4़50 लाख रुपये के जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस बहुउद्देशीय भवन में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुखानी थाना क्षेत्र की नूतन कलोनी हिम्मतपुर तल्ला निवासी कुंवर सिंह चौहान के घर बीती 28 जून और भगवानपुर रोड लोहरियासाल तल्ला निवासी सुरेंद्र सिंह बिष्ट के घर 16 सितंबर को चोरी हुई थी। इन मामलों की जांच में पुलिस ने 150 से अधिक सीसीटीवी खंगाले, मुखबिर लगाए, लेकिन आरोपियों की पहचान नहीं हो सकी। सीसीटीवी में पुलिस को कभी हाथ नजर आया तो कभी पैर में पहना जूता। जिसके बाद पुलिस ने संदिग्धों को उठाकर पूछताछ शुरू की। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस आरोपी राजविहार कलोनी फेज-2 मुखानी निवासी राज कुमार राठौर (23) तक पहुंची। बीते शनिवार को पुलिस ने आरोपी को रौले की पुलिया आरके टेंट रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास करीब 4़50 लाख रुपये के जेवर बरामद किए हैं। पूछताछ में पता चला कि आरोपी करीब डेढ़ साल से अकेले चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। वह इतना शातिर है कि हर बार पुलिस की नजरों से बच जाता था।
पुलिस के अनुसार आरोपी पहचान छिपाने के लिए मुंह पर मास्क लगाकर, कभी केवल अंडर गारमेंट में तो कभी सलवार सूट पहन कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपी घटना स्थल तक आने-जाने के लिए सड़क की बजाय नहर, नालों और खेतों का इस्तेमाल करता था, ताकि सीसीटीवी की नजर में न आए। शातिर अकेले ही रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देता था। पुलिस के अनुसार शातिर चोर दोपहर में रेकी करता था। इस दौरान जिसके घर में दोपहर के समय भी लाइट जली हो और गेट पर ताला लगा हो उन्हीं घरों को चोरी के लिए चिह्नित करता था। रात में चोरी की घटना को अंजाम देता और फिर वेश बदलकर भाग जाता था। शातिर आरोपी पर पहले से भी चोरी के दो मुकदमे दर्ज हैं। इन मामलों की जांच के दौरान भी पुलिस ने राजकुमार को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन उससे कोई जानकारी हासिल नहीं कर सकी। बाद में परिजनों से कड़ी पूछताछ करने की बात कही तब आरोपी ने चोरी की बात स्वीकार की।
ये रहे टीम में शामिलरू मुखानी एसओ रमेश सिंह बोहरा, आम्रपाली चौकी प्रभारी अनिल कुमार, आरटीओ रोड चौकी प्रभारी प्रीती, एसआई गुरविंदर कौर, एसआई महेश जोशी, सिपाही रविन्द्र खाती, महबूब अली, चन्दन सिंह, उमेश राणा, मनीष उप्रेती, सुनील आगरी और एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, हेड कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, सिपाही भानु प्रताप, एसआई रविन्द्र राणा, हेड कांस्टेबल इसरार नवी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!