देश-विदेश

बुराई पर हुई अच्छाई की जीत, लंकापति का अहंकार हुआ चूरय धू धू कर जला रावण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून।बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा शहर में भव्य रूप से मनाया गया। आज शाम छह बजकर पांच मिनट पर देहरादून के परेड ग्राउंड में रावण और लंका दहन किया गया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई।
बन्नू बिरादरी की ओर से आयोजित शहर के सबसे बड़े कार्यक्रम के तहत परेड ग्राउंड में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले दहन किए गए। तकरीबन आधे घंटे तक आतिशबाजी विशेष रही।
इस दौरान पंजाब का पाइप बैंड और नासिक में ढोल पर जमकर नृत्य कर लोग ने राम के जयकारे लगाए। इसके अलावा हिंदू नेशनल इंटर कलेज और प्रेम नगर में भी दशहरा मेला और रावण पुतला दहन किया गया।
शाम को वर्षा के चलते शहर के विभिन्न जगहों में पुतला दहन को लेकर लोग में खासा उत्साह दिखा। परेड ग्राउंड में खड़े पुतले के बाहरी सतह पर कपड़े की वजह से पानी नहीं पहुंचा और भीगने से बच गए।
हालांकि मोटे कागज से बनाई लंका गीली हो गई और इससे बनाई दीवार नीचे गिर गई। इसके बाद आयोजक समिति ने दोबारा से लंका की दीवार को खड़ा किया। वर्षा के बाद भी रावण दहन को लेकर लोग में खासा उत्साह नजर आया। बच्चे, बड़े, महिलाएं काफी संख्या में पुतला दहन और मेला देखने पहुंचे।
दशहरा कमेटी बन्नू बिरादरी की ओर से शहर के सबसे ऊंचे 65, 60 व 55 फीट के पुतले परेड ग्राउंड में दहन किया गया। वहींपरेड ग्राउंड में लगे दशहरे मेले में लोग ने जमकर खरीदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!