उत्तराखंड

ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर पार करना पड़ता है गदेरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। बीते दिनों हुई भारी बारिश से बालगंगा तहसील के मंदर गदेरे में पानी ऊफान है। मांदरा के ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर गदेरे को पार कर अपने घरों तक पहुंचना पड़ता है। ग्रामीणों स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासन से गदेरे पर पुलिया निर्माण की मांग की है।
बालगंगा तहसील की मान्दरा बासर के लोगों को जान जोखिम में डालकर मंदर गधेरे को पार करना पड़ रहा है। ग्रामीण वर्षों से गदेरे पर पुलिया निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन हर बार ग्रामीणों की मांग को अनसुना कर दिया जाता है। मंदर गदेरे पर पुलिया न बनने से ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर बरसात में गदेरे को पास करना पड़ता है। मांदरा के पूर्व प्रधान मोहन लाल भट्ट ने बताया कि गधेरे पर पुलिया बनने की मांग को लेकर कई बार प्रशासन और विभागीय अधिकारियों को पत्र भेजा गया है, लेकिन ग्रामीणों की मांग पर आज तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।
उन्होंने बताया बीते वर्ष भी जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पुलिया निर्माण की मांग की गई थी। वर्तमान प्रधान ओमप्रकाश नौटियाल ने बताया कि मांदरा से कर्णगांव की ओर जाने वाले मुख्य पैदल मार्ग मंदर गदेरे पर पुलिया न होने से ग्रामीणों को अपनी जान जोखिम में डालकर उसे आर पार करना पड़ता है। कभी भी ग्रामीणों के साथ बड़ा हादसा हो सकता है। बताया उक्त पैदल मार्ग पूरी बासर पट्टी को जोड़ता है। मांदरा और कर्णगांव के स्कूली बच्चे भी इसी मार्ग से विद्यालय आते जाते हैं। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक तथा प्रशासन से गधेरे पर पैदल पुलिया का निर्माण करने की मांग की है, ताकि लोगों सुरक्षित आवागमन कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!