विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Spread the love

दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्ताह विराट कोहली की परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही है। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे एक मैच में कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया गया। अब सवाल यह है कि यह जुर्माना आखिर उन पर लगा क्यों?
बता दें कि विराट कोहली पर यह जुर्माना स्लो-ओवर रेट के लिए लगाया गया है। आईपीएल के नियमों के अनुसार 20 ओवर समय पर पूरे नहीं होने पर कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है। इस सीजन में पहली बार किसी टीम के कप्तान पर स्लो ओवर रेट को लेकर यह जु्र्माना लगा है। बता दें लगातार इस प्रकार की लगती होने पर मैच से कप्तान को निलंबित भी किया जा सकता है।
बीते कल पंजाब के हाथों विरोट कोहटी की टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा। विराट की टीम ने जमकर रन लुटाए। विराट के गेंदबाज जब रन लुटा रहे थे तो विराट करीब हर गेंद के बाद गेंदबातों से बातचीत करने पहुंच जाते थे। ऐसे में ओवर पूरा होने में अधिक समय लग रहा है। वहीं डेल स्टेन और उमेश यादव ओवर पूरा करने में काफी समय ले रहे थे।
इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन बनाए, जवाब में बैंगलोर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान विराट से लेकर टीम के सारे स्टार खिलाड़ी फ्लॉप हो गए।
आईपीएल के 13वें सीजन का 7वां मैच आजा यानी की शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई का इस सीजन में तीसरा मैच है, जबकि दिल्ली के लिए यह दूसरा मैच होगा। दिल्ली के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। पिछले 5 मुकाबलों में चेन्नई ने 4 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में दोनों के बीच खेले गए 3 मुकाबलों में चेन्नई ने दिल्ली को शिकस्त दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!