देश-विदेश

वित्त मंत्री जल्द करेंगी अगले आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा, उम्मीद से अधिक तेजी से रिकवर कर रही अर्थव्यवस्था

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,एजेंसी। आर्थिक मामालों के विभाग के सचिव तरुण बजाज ने मंगलवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जल्द ही आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज के अगले सेट की घोषणा करेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस समय उद्योगों से आई मांगों और टिप्पणियों को देख रही है। बजाज ने एक वर्चुअल मीडिया ब्रीफिंग में कहा, हम वास्तव में इस पर चर्चा कर रहे हैं। मेरे लिए एक तारीख बताना कठिन है, लेकिन हमें विभिन्न क्षेत्रों से कई सारी रिक्वेस्ट्स और टिप्पणियां मिल रही हैं और हम इन्हें देख रहे हैं। बहुत जल्द ही इसका खुलासा होगा। वित्त मंत्री स्वयं आपको इस बारे में बताएंगी।
तरुण बजाज ने आगे कहा, कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के बावजूद, हमारी ग्रोथ, जो हमें लगता है कि बरकरार है, यह अब दूसरों द्वारा भी माना जा रहा है, जो भारत में निवेश के लिए तैयार हैं। लकडाउन पूरा होने पर अर्थव्यवस्थआ के खुलने के बाद पिछले कुछ महनों से हम अर्थव्यवस्था में लगातार रिकवरी देख रहे हैं।
तरुण बजाज ने आगे कहा, हमें नवंबर महीने में और सुधार होने की उम्मीद है। अर्थव्यवस्था अर्थशास्त्रियों के अनुमान से कई अधिक तेजी से आगे बढ़ रही है। आईएमएफ की रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख है कि भारत की वृद्घि दर अगले वित्त वर्ष में 8़8 फीसद रह सकती है, जो कि दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के लिए उत्ततम है।
तरुण बजाज ने बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को करीब 6 ट्रिलियन डलर के कुल एयूएम के साथ सवरेन वेल्थ फंड्स सहित प्रमुख वैश्विक निवेशकों के साथ एक कन्फ्रेंस की अध्यक्षता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!