देश-विदेश

कड़ाके की ठंड के साथ अब बरसात और ओले के भी आसार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। शीतलहर के प्रकोप के बीच आने वाले दिनों में बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। विभाग ने उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश होने की आशंका जताई है। इस बीच, तेज हवाएं चलने और ओले पड़ने के भी आसार हैं। इसके चलते एक बार फिर से ठंड से लोग परेशान हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग ने किस राज्य में कब बारिश के आसार बताए हैं। कहां-कहां तेज हवाएं चलने का अनुमान है और कहां-कब ओले पड़ सकते हैं?
उत्तर प्रदेश रू मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 23, 24 और 25 जनवरी को तेज हवा चलने और बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। 23 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर बिजली चमकने के साथ-साथ तेज हवा चलने के साथ बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में का अनुमान है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी दोनों ही दिन बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है।
हिमाचल प्रदेश रू बर्फबारी और शीतलहर झेल रहे हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 23, 24 और 25 जनवरी को सूबे के कई इलाकों में बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं को झेलना पड़ सकता है। इसके चलते तापमान में भी गिरावट हो सकती है।
हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली रू इन दोनों राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 22, 23, 24 और 25 जनवरी को इन राज्यों के कई इलाकों में बारिश के साथ तेज आंधी और बिजली चमकने का अनुमान लगाया गया है। 22 जनवरी को कई इलाकों में छिटपुट बारिश का अनुमान है। 23 जनवरी को गरज-चमक के साथ कुछ जगहों पर बारिश होने का अनुमान है। 25 जनवरी को ज्यादातर जगहों पर हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!